comscore PUBG शेयर किया वीडियो, चीटर को पकड़ कर लगाया दस साल का बैन | BGR India Hindi
News

PUBG ने शेयर किया वीडियो, चीटर को पकड़ लगाया 10 साल का बैन

Tencent Games और PUBG Corp ने हैकिंग और चीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पकड़ने के लिए प्रोजेक्ट Ban Pan शुरू किया है। कंपनी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि गेम डेवलपर्स चीटर्स को पकड़ते हैं।

PUBG Mobile cheaters ban pan list

पॉप्यूलर गेम पबजी (PlayerUnknown’s Battlegrounds) के मोबाइल संस्करण में हैकर्स और चीटर्स की भरमार है। गेम डेवलपर्स Tencent Games गेम के दौरान हैकिंग और चीटिंग टूल्स यूज करने वाले प्लेयर्स को 10 साल तक के लिए बैन कर दिया जाता है। कंपनी हर हफ्ते बैन लिस्ट शेयर करती है। Tencent Games और PUBG Corp ने हैकिंग और चीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पकड़ने के लिए प्रोजेक्ट Ban Pan शुरू किया है। कंपनी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि गेम डेवलपर्स चीटर्स को पकड़ते हैं। Also Read - Realme 6 और Realme 6 Pro स्मार्टफोन की कीमतें लॉन्च से पहले हुई लीक

यह वीडियो का ड्रामेस्टिक है लेकिन वास्तविक स्थिति पर आधारित इस वीडियो को गेमर्स को देखना चाहिए। इस वीडियो में PUBG Corp को सबसे प्लेयर के बारे में रिपोर्ट मिलती है। लेकिन जब उसका गेम प्ले देखते हैं तो पहली नजर में सब कुछ सामान्य लगता है। लेकिन जब गेम डेवलपर्स प्लेयर के मैच खत्म होने तक ध्यान से देखते हैं तो वे चीटिंग एलिमेंट्स नोटिस करते हैं। Also Read - सैमसंग ने लॉन्च किया इस ताकतवर स्मार्टफोन का नया वर्जन, जानिए कीमत और फीचर

Also Read - वीवो ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन Vivo Z6, जानिए इसकी कीमत और खास फीचर

इस वीडियो में यह चीटर को स्पेशलाइज टूल या कुछ ऐसा यूज नहीं कर रहा था। यह पर यह यूजर दो ऑडिनरी मोबाइल डिवाइस यूज कर रहा था। पहले फोन में गेम स्टार्ट करते हुए गेम का काफी हिस्सा खेलने के बाद प्लेयर दूसरे फोन में लॉग इन करता है। ऐसी स्थिति में गेम के सिस्टम को लगता है कि यूजर नेटवर्क कनेक्शन की प्रोब्लम फेस कर रहा है। इस स्थिति में ओपनिंग की स्थिति बनती है जिसमें प्लेय अपने ऑपोनेट को आसानी से किल करता है। लेकिन यहां यह चीटर पकड़ा जाता है और पबजी उसपर दस साल का बैन लगा देती है।

जिन लोगों को कंपनी ने बैन किया है वह अगले 10 साल तक इस आईडी के जरिए गेम नहीं खेल पाएंगे। इससे पता चलता है कि कंपनी गेम में चीटर्स को लेकर कितना एक्टिव है और वह कितनी तेजी से चीटर्स को बैन कर रही है। कंपनी ने इसको लेकर ट्टिट भी किया गया है। PUBG Mobile के लिए शुरुआत से ही चीटर्स एक बड़ी समस्या रहे हैं। ये चीटर्स एक खास सॉफ्टवेयर की मदद से गेम में एडवांटेज लेने की कोशिश करते हैं। इन चीटर्स और हैकर्स को गेम खेलने के दौरान एडवांटेज मिलता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 1, 2020 9:25 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers