comscore सोनी ने नए प्लेस्टेशन कंट्रोलर के पेटेंट के लिए आवेदन किया | BGR India Hindi
News

सोनी ने नए प्लेस्टेशन कंट्रोलर के पेटेंट के लिए आवेदन किया

टेक्नोलॉजी कंपनी सोनी ने वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूआईपीओ) में एक नए प्लेस्टेशन कंट्रोलर के पेटेंट के लिए आवेदन किया है। नवीनतम डिजायन में दो नए बटन जोड़े गए हैं। यह बिल्कुल मौजूदा ड्यूअलशॉक 4 की तरह लगता है, लेकिन इसमें पीछे की तरफ दो अतिरिक्त बटन हैं और इसमें पीएस बटन सामने दी गई है।

Sony PS4 DualShock controller new colors

टेक्नोलॉजी कंपनी सोनी ने वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूआईपीओ) में एक नए प्लेस्टेशन कंट्रोलर के पेटेंट के लिए आवेदन किया है। नवीनतम डिजायन में दो नए बटन जोड़े गए हैं। न्यूज पोर्टल पॉकेट-लिंटडॉटकॉम के अनुसार, यह बिल्कुल मौजूदा ड्यूअलशॉक 4 की तरह लगता है, लेकिन इसमें पीछे की तरफ दो अतिरिक्त बटन हैं और इसमें पीएस बटन सामने दी गई है। दूसरी तरफ, बैकसाइड बिल्कुल मूल स्वरूप में है, लेकिन इसमें दो नए कन्फिग्रेबल बटन दी गई हैं, जिनमें एक बटन का काम परफॉर्म करने के लिए प्रोग्राम करती है, वहीं दूसरी बटन उसे बंद करती है।
यह सबसे बड़ा डिजाइन है और इसमें एक यूएसबी माइक्रो-बी चार्जर दिया गया है, जिससे पता चलता है कि नया कंट्रोलर प्लेस्टेशन 4 के साथ काम कर सकता है। इसकी भी संभावना है कि पेटेंट में दी गई डिजाइन अंतिम या व्यापक ना हो। अभी इसकी भी पुष्टि नहीं हुई है कि क्या यह वास्तव में आ गया है। चूंकि पेटेंट के आवेदन के भाग के तौर पर इसकी डिजाइन का अनावरण हुआ है तो इसके जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।


इससे पहले Sony ने अपने नेक्स्ट जेनेरेशन गेमिंग कनसोल के लॉन्च की ऑफिशियल एनाउंसमेंट कर दी थी। सोनी के नए गेमिंग कनसोल का का नाम PlayStation 5 होगा। कंपनी ने अपने अगले गेमिंग कनसोल को अगले साल 2020 के अंत तक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि नेक्स्ट जेनेरेशन गेमिंग कनसोल 2020 के हॉलीडे सीजन तक मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। Sony ने शुरू में इस साल अप्रैल में PlayStation 5 के लॉन्च करने का हिंट दिया था।

सोनी इंटरेक्टिव इंटरटेंमेंट के प्रेजिडेंट और सीईओ जिम रेयान ने अपकमिंग गेमिंग कंसोल Sony PlayStation 5 के हार्डवेयर को लेकर एक ब्लॉग पोस्ट किया है। अपने पोस्ट में रेयान बताते हैं कि सोनी का नया गेमिंग कनसोल नए कंट्रोलर के साथ शिप किए जाएंगे। सोनी ने नए कंट्रोलर हैप्टिक फीडबैक के साथ लॉन्च किए जाएंगे। इससे पहले कंपनी “Rumble” फीडबैक के साथ कंसोल देती थी। इसके साथ ही गेम डेवलपर्स गेम और सिच्यूएशन के हिसाब से हैप्टिक फीडबैक को कस्टमाइज्ड कर पाएंगे।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए BGR India Hindi पर जाएं और हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें

  • Published Date: January 2, 2020 8:25 AM IST