comscore Sony PlayStation 5 में हो सकता है वॉइस असिस्टेंट, गेमर्स की आवाज से कंट्रोल होगी डिवाइस | BGR India Hindi
News

Sony PlayStation 5 में हो सकता है वॉइस असिस्टेंट, गेमर्स की आवाज से कंट्रोल होगी डिवाइस

Sony PlayStation 5 को लेकर आए दिन नई-नई जानकारी सामने आ रही है। अब PS5 के बारे में जो जानकारी लेटेस्ट सामने आ रही है वह कहती है कि सोनी के गेमिंग डिवाइस को वॉइस असिस्टेंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सोनी के प्लेस्टेशन 5 के पेटेंट के हवाले से कहा जा रहा है कि PS5 के कंट्रोलर में माइक्रोफोन और स्पीकर दिए जा सकते हैं।

Sony PlayStation 5

Image Credit: LetsGoDigital


Sony PlayStation 5 को लेकर आए दिन नई-नई जानकारी सामने आ रही है। Sony के अपकमिंग गेमिंग कंसोल Sony PS5 में DualShock 5 कंट्रोलर्स में माइक्रोफोन्स दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही खबरें इस तरह की भी सामने आ चुकी हैं कि सोनी का गेमिंग डिवाइस Sony PlayStation 5 फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। अब PS5 के बारे में जो जानकारी लेटेस्ट सामने आ रही है वह कहती है कि सोनी के गेमिंग डिवाइस को वॉइस असिस्टेंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सोनी के प्लेस्टेशन 5 के पेटेंट के हवाले से कहा जा रहा है कि PS5 के कंट्रोलर में माइक्रोफोन और स्पीकर दिए जा सकते हैं। बता दें कि कंट्रोल यूजर्स के हाथ में होता है।


इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि Sony PlayStation 5 को वॉइस कमांड के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। वॉइस असिस्टेंट कंट्रोल के लिए PS5 के कंट्रोलर में माइक दिया गया है, जो यूजर की वॉइस कमांड का इनपुट लेंगे। इसके साथ ही इसमें दिया गया स्पीकर कमांड पूरी किए जाने को लेकर जानकारी और दूसरी इंफॉर्मेशन यूजर को देगा। इसके साथ ही यह भी अटकलें लगाए जा रहे हैं कि PS5 एक स्मार्ट स्पीकर की तरह काम करने में सक्षम होगा। अगर ऐसा हुआ तो आप अपने रूम के स्मार्ट डिवाइसेस को PS5 से कंट्रोल कर पाएंगे। इसके साथ ही PlayStation Assist (प्लेस्टेशन असिस्टेंट) गेमर्स को गेम के दौरान काफी हेल्पफुल होगा।

Sony PlayStation 5 Details

सोनी इंटरेक्टिव इंटरटेंमेंट के प्रेजिडेंट और सीईओ जिम रेयान ने अपकमिंग गेमिंग कंसोल Sony PlayStation 5 के हार्डवेयर को लेकर एक ब्लॉग पोस्ट किया है। अपने पोस्ट में रेयान बताते हैं कि सोनी का नया गेमिंग कनसोल नए कंट्रोलर के साथ शिप किए जाएंगे। सोनी ने नए कंट्रोलर हैप्टिक फीडबैक के साथ लॉन्च किए जाएंगे। इससे पहले कंपनी “Rumble” फीडबैक के साथ कंसोल देती थी। इसके साथ ही गेम डेवलपर्स गेम और सिच्यूएशन के हिसाब से हैप्टिक फीडबैक को कस्टमाइज्ड कर पाएंगे।

इसके साथ ही कंपनी नए गेमिंग कंट्रोलर्स में एडेप्टिव ट्रिगर्स भी दिए जाएंगे। नए हैप्टिक फीडबैक गेमिंग के साथ नए लेवल का इमर्शन एक्सपीरिएंस देता है। इसमें चार्जिंग के लिए USB Type C पोर्ट दिया जाएगा। Sony नेे गेम डेवलपर्स को अपने गेमिंग कंसोल पहले से भेजेगा ताकि वे गेम के मुताबिक इन कंसोल्स के हैप्टिक फीडबैक को कस्टमाइज कर सकें। Sony PlayStation 5 में SSD स्टोरेज दी जाएगी और इसमें AMD Ryzen प्रोसेसर और Navi-बेस्ड GPU होगा।

PlayStation 5 में फिजिकल गेम्स के लिए 100GB स्टोरेज दी गई है।  इसके साथ ही Sony ने अपकमिंग प्लेस्टेशन के यूजर इंटरपेस को रिवैम्प भी किया है जो कि मल्टी प्लेयर और सिंगल प्लेयर सेक्शन में रियल टाइम इनफॉर्मेशन शो करता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 24, 2020 10:22 AM IST