comscore Sony PlayStation 5 के डिजाइन से कंपनी ने उठाया पर्दा, नए गेम्स का ऐलान | BGR India Hindi
News

Sony PlayStation 5 के डिजाइन से कंपनी ने उठाया पर्दा, नए गेम्स का ऐलान

सोनी ने अपना नेक्स्ट जेनेरेशन गेमिंग कंसोल Sony PlayStation 5 के डिजाइन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने Sony PS5 की के डिजाइन को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया है। इस इवेंट में सोनी ने कुछ नए गेम भी रिवील किए जो Sony PS5 के साथ लॉन्च किए जाएंगे।

Sony PS5 design reveal

काफी इंतजार, अटकलों और लीक रिपोर्टस के बाद आज आखिरकार सोनी ने अपना नेक्स्ट जेनेरेशन गेमिंग कंसोल Sony PlayStation 5 के डिजाइन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने Sony PS5 की के डिजाइन को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया है। इस इवेंट में सोनी ने कुछ नए गेम भी रिवील किए जो Sony PS5 के साथ लॉन्च किए जाएंगे। Also Read - Xiaomi और Poco के इन स्मार्टफोन को जल्द मिलेगा Android 11 beta अपडेट

सोनी के नए Sony PlayStation 5 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। सोनी का पहला वेरिएंट 4K Blue-Ray ड्राइव के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने ‘Digital Edition’ के साथ भी एक मॉडल पेश किया है जिसमें डिस्क ड्राइव नहीं होगी। Sony PS5 गेमिंग कंसोल को वर्टिकली और हॉरिजेंटली प्लेस किया जा सकता है। Sony PlayStation 5 को नेस्ट जेनेरेशन DualSense कंट्रोलर के साथ पेश किया गया जो कि हमें लीक रिपोर्टस में देखने को मिले थे। Also Read - Samsung Galaxy A21s स्मार्टफोन भारत में अगले हफ्ते हो सकता है लॉन्च, जानें खूबियां

Also Read - Android 11 beta पिक्सल डिवाइस के लिए हुआ जारी, दूसरे स्मार्टफोन्स को करना होगा इंतजार

Sony PlayStation 5 को ब्रांड न्यू फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ पेश किया है। सोनी के नए गेमिंग कंसोल का डिजाइन इसे दूसरे गेमिंग कंसोल से अलग बनाता है। सोनी का नया प्लेस्टेशन 5 ब्लैक बॉडी केस के साथ व्हाइट आउट सेल के साथ पेश किया है। इसमें कंपनी ने ब्लैक रंग का PlayStation का लोगो भी दिया है।

ony PlayStation 5 Games

नए गेमिंग कंसोल के साथ कंपनी ने Marvel’s Spider-Man: Miles Morales गेम भी एनाउंस किया है। नया Spider-Man गेम जैसा की नाम से ही कंफर्म है कि Miles Morales पर फोकस रहेगा। बता दें कि पॉपुलर Marvel सुपरहीरो गेम ‘Spiderman: Into the Spider-verse’ पहले भी काफी हिट रहा था। यह गेम इस साल के अंत तक रिलीज किया जा सकता है। इसके साथ ही रेसिंग गेम Gran Turismo 7 भी रिलीज होना है।

इसके साथ ही PS5 के साथ Resident Evil 8: Village गेम भी आएगा जो कि पॉपुलर जॉम्बी किलिंग हॉरर गेम का अगला सीक्वेल है। यह गेम अगले साल 2021 में लॉन्च होना है। इसके साथ ही अगला गेम Horizon Forbidden West है जो कि पॉपुलर Horizon Zero Dawn का सीक्वेल है। फिलहाल यह सामने नहीं आया है कि ये गेम कब रिलीज किए जाएंगे।

Pricing

सोनी ने अपने अपकमिंग गेमिंग कंसोल के डिजाइन और अपकमिंग गेम्स से पर्दा तो उठा दिया है, लेकिन फिलहाल Sony ने PlayStation 5 के लॉन्च और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि कंपनी इस साल हॉलीडे सीजन में इस गेमिंग कंसोल को लॉन्च कर सकती है। हालांकि अमेजन यूके की लिस्टिंग के दौरान इसकी कीमत का खुलासा हुआ है जिसके मुताबिक Sony Playstation 5 को 599.99 यूरो (करीब 57 हजार रुपये)की कीमत में पेश किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 12, 2020 1:34 PM IST
  • Updated Date: June 12, 2020 1:35 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers