comscore Sony PlayStation 5 लेकर सामने आई नई जानकारी, अगले महीने हो सकता है लॉन्च | BGR India Hindi
News

Sony PlayStation 5 लेकर सामने आई नई जानकारी, अगले महीने हो सकता है लॉन्च

Sony PlayStation 5 के बारे में खबरें हैं कि सोनी का अपकमिंग गेमिंग कनसोल अगले महीने लॉन्च हो सकता है।  अब एक और दूसरे सोर्स ने भी सोनी के गेमिंग कनसोल के अलगे महीने लॉन्च होने की बात कंफर्म की है। Sony पहले ही घोषणा कर चुका है PS5 को इस साल E3 के दौरान लॉन्च किया जा सकता है।

Sony PS5 logo

Sony PlayStation 5 के बारे में खबरें हैं कि सोनी का अपकमिंग गेमिंग कनसोल अगले महीने लॉन्च हो सकता है।  अब एक और दूसरे सोर्स ने भी सोनी के गेमिंग कनसोल के अलगे महीने लॉन्च होने की बात कंफर्म की है। Sony पहले ही घोषणा कर चुका है PS5 को इस साल E3 के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इससे इस बात के स्पष्टट संकेत मिलते हैं कि सोनी का अपकमिंग गेमिंग कन्सोल PS5 को सेपरेट लॉन्च इवेंट मिल सकता है। Sony PS4 के अगले महीने लॉन्च की पहले Waypoint Radio के Patrick Klepek नेेेेेेेेे दी थी। Also Read - Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन भारत में 38,999 रुपये की कीमत में हुआ लॉन्च

Sony PS4 के लॉन्च को लेकर लेटेस्ट जानकारी God of War गेम के डेवलेपर डेविड जेफ ने दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि Sony PlayStation 5 अगले चार हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। उन्होंने इस ओर भी संकेत किया कि सोनी ने PS4 को भी पिछली बार फरवरी में ही लॉन्च किया था। माना जा रहा था कि सोनी CES 2020 के दौरान अपकमिंग गेमिंग कंसोल PS5 से पर्दा उठा सकती है, लेकिन कंपनी ने तब PS 5 लोगो लॉन्च किया था। Also Read - Samsung Republic Day Sale : स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी और इलेक्ट्रॉनिक्स पर मिल रहा है धमाकेदार डिस्काउंट

सोनी के अपकमिंग गेमिंग कंसोल PS 5 के लोगो में कुछ भी नया नहीं है। नया लोगो पिछले गेमिंग कंसोल PS4 के लोगो की तरह ही है, जहां कंपनी ने ‘4’ को ‘5’ से रिप्लेस किया है। इसके साथ ही सोनी कंफर्म कर चुकी है कि यह गेमिंग कंसोल को वह 2020 के हॉलीडे सीजन के दौरान लॉन्च करेगी। सोनी ने फिलहाल PS5 के रीलीज डेट के बारे में इंफोर्मेशन शेयर नहीं की है। Also Read - Huawei Mate 20 X  स्मार्टफोन को मिला Android 10 पर बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट

Sony PlayStation 5 Details

सोनी इंटरेक्टिव इंटरटेंमेंट के प्रेजिडेंट और सीईओ जिम रेयान ने अपकमिंग गेमिंग कंसोल Sony PlayStation 5 के हार्डवेयर को लेकर एक ब्लॉग पोस्ट किया है। अपने पोस्ट में रेयान बताते हैं कि सोनी का नया गेमिंग कनसोल नए कंट्रोलर के साथ शिप किए जाएंगे। सोनी ने नए कंट्रोलर हैप्टिक फीडबैक के साथ लॉन्च किए जाएंगे। इससे पहले कंपनी “Rumble” फीडबैक के साथ कंसोल देती थी। इसके साथ ही गेम डेवलपर्स गेम और सिच्यूएशन के हिसाब से हैप्टिक फीडबैक को कस्टमाइज्ड कर पाएंगे।

इसके साथ ही कंपनी नए गेमिंग कंट्रोलर्स में एडेप्टिव ट्रिगर्स भी दिए जाएंगे। नए हैप्टिक फीडबैक गेमिंग के साथ नए लेवल का इमर्शन एक्सपीरिएंस देता है। इसमें चार्जिंग के लिए USB Type C पोर्ट दिया जाएगा। Sony नेे गेम डेवलपर्स को अपने गेमिंग कंसोल पहले से भेजेगा ताकि वे गेम के मुताबिक इन कंसोल्स के हैप्टिक फीडबैक को कस्टमाइज कर सकें। Sony PlayStation 5 में SSD स्टोरेज दी जाएगी और इसमें AMD Ryzen प्रोसेसर और Navi-बेस्ड GPU होगा।

PlayStation 5 में फिजिकल गेम्स के लिए 100GB स्टोरेज दी गई है।  इसके साथ ही Sony ने अपकमिंग प्लेस्टेशन के यूजर इंटरपेस को रिवैम्प भी किया है जो कि मल्टी प्लेयर और सिंगल प्लेयर सेक्शन में रियल टाइम इनफॉर्मेशन शो करता है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 21, 2020 3:21 PM IST
  • Updated Date: January 21, 2020 3:25 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers