comscore Sony PlayStation 5 प्री-आर्डर की तारीख आई सामने: जानें कैसे बुक करना है PS5
News

Sony PlayStation 5 प्री-आर्डर की तारीख आई सामने: जानें कैसे बुक करना है PS5

Sony ने इस गेमिंग कंसोल को अपने आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर ShopatSC पर लिस्ट किया है। लिस्टिंग के मुताबिक, इस कंसोल की डिलीवरी 8 फरवरी 2022 से होना शुरू होंगी।

Sony PS5

Sony PlayStation 5 को लॉन्च हुए लम्बा टाइम हो गया है, मगर इस गेमिंग कंसोल का इंतजार अभी भी भारत में ढेरों गेमर्स कर रहे हैं। अगर आप भी PS5 खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। Sony PlayStation 5 के साल 2022 की पहली प्री-ऑर्डर तारीख का खुलासा हो गया है। Also Read - Sony PS5 restock India: 26 जुलाई को शुरु होंगे भारत में PlayStation 5 pre-orders

Sony PlayStation 5 pre-order

कंपनी ने ऐलान किया है कि यह 18 जनवरी को दोपहर 12 बजे Sony PS5 की सेल आयोजित करेगी। Sony ने इस गेमिंग कंसोल को अपने आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर ShopatSC पर लिस्ट किया है। लिस्टिंग के मुताबिक, इस कंसोल की डिलीवरी 8 फरवरी 2022 से होना शुरू होंगी। Also Read - Sony PlayStation 5 गेमिंग कंसोल का भारत में क्रेज, पहली सेल में मिनटों में हुआ आउट ऑफ स्टॉक

फिलहाल ShopatSC वेबसाइट पर कंसोल का स्टैंडर्ड (डिस्क + डिजिटल) वेरिएंट मौजूद है। इस वेरिएंट की कीमत 49,990 रुपये ही है। डिजिटल-ओनली वेरिएंट की बुकिंग के बारे में कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है। Also Read - Sony ने PS5 के प्रोडक्शन को 4 मिलियन तक किया कम, जानें वजह

ShopatSC के अलावा, विजय सेल्स ने भी अपनी वेबसाइट पर PS5 के स्टैंडर्ड वर्जन को लिस्ट किया है। उम्मीद है कि दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स भी PlayStation 5 को जल्द ही लिस्ट करेंगी। 18 जनवरी के करीब आने पर हमें शायद Amazon, Flipkart, Croma, Prepaid Gamer Card, Games The Shop और Reliance Digital पर इस कंसोल के प्री-आर्डर के बारे में जानकारी मिले।

PS5 को कैसे करें प्री-ऑर्डर

PS5 को प्री-आर्डर करना बेहद मुश्किल काम है क्योंकि इस गेमिंग कंसोल के खरीदार बहुत ज्यादा हैं और सप्लाई कम है। ऐसे में आपको मुस्तैदी से इसे खरीदना होगा। कंसोल को प्री-आर्डर करने के लिए आप नीचे लिखी हुई टिप्स को अपना सकते हैं:

  • अपने लैपटॉप पर कई ई-कॉमर्स वेबसाइट खोल कर रखें। अगर एक वेबसाइट विफल हो जाएगी तो आपको दूसरी जगह पर मौका मिल जाएगा।
  • खरीदारी के लिए सिर्फ उन्हीं वेबसाइट को अपने ब्राउजर में खोलें, जिनपर आपको भरोसा हो। आप चाहें तो किसी दोस्त की मदद लेकर कुछ वेबसाइट अपने लैपटॉप पर और कुछ दूसरे लैपटॉप पर खोल सकते हैं।
  • ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से कभी-कभी वेबसाइट के सर्वर ओवरलोड हो जाते हैं। वेबसाइट काम न करने पर धैर्य न खोएं और कोशिश करते रहे। कुछ खरीदारों ने इस सेल शुरू होने के घंटों बाद भी कंसोल बुक किए हैं।
  • अपनी पेमेंट डिटेल्स को तैयार रखें, यह आपको बुकिंग के समय आपको जल्द चेकआउट करने में मदद करेगा।
  • आप जिस वेबसाइट से प्री-बुकिंग कर रहे हैं, उसपर पहले से अपने अकाउंट में लॉग-इन रहे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 15, 2022 9:49 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers