comscore Sony PS5 थर्ड पार्टी पर 700 डॉलर में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
News

Sony PS5 थर्ड पार्टी पर 700 डॉलर में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Sony PS5 goes for third party pre-order at $700 price features specifications design more : Sony (सोनी) ने हाल में एक इवेंट का आयोजन किया था, जहां उसने PS5 के लिए आने वाले गेम्स को दिखाया था। साथ ही कंपनी ने इस इवेंट के आखिर में PS5 हार्डवेयर को शोकेस किया था, जिसका सभी को अब बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को जल्द ही मार्केट में पेश कर सकती है। सोनी ने अभी तक PS5 के प्राइस के बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट तो नहीं की है, लेकिन एक रिटेलर Play Asia ने PS5 के प्री-ऑर्डर की बात कही है, जिसे $700 में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है।

Sony PlayStation 2

Sony (सोनी) ने हाल में एक इवेंट का आयोजन किया था, जहां उसने PS5 के लिए आने वाले गेम्स को दिखाया था। साथ ही कंपनी ने इस इवेंट के आखिर में PS5 हार्डवेयर को शोकेस किया था, जिसका सभी को अब बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को जल्द ही मार्केट में पेश कर सकती है। सोनी ने अभी तक PS5 के प्राइस के बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट तो नहीं की है, लेकिन एक रिटेलर Play Asia ने PS5 के प्री-ऑर्डर की बात कही है, जिसे $700 में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। भारतीय रुपये में यह कीमत करीब 53,000 रुपये होते हैं।
हालांकि PS5 महंगा होगा, लेकिन इसकी कीमत 50 हजार रुपये से अधिक होगी, ऐसा संभव नहीं दिखता है। इसलिए हमें इसकी एक्चुअल प्राइसिंग के लिए इसके लॉन्च होने का इंतजार करना होगा। लेकिन आप PS5 के स्टैंडर्ड और डिजिटल वर्जन को आप प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। Also Read - Sony PlayStation 5 का लोगो हुआ लॉन्च, इस दिन लॉन्च होगा सोनी का गेमिंग कंसोल

Sony PS5: Specifications

गेमिंग के दीवानों के लिए पीएस 5 एक नई रफ्तार लेकर आएगा। यहां रफ्तार से हमारा सीधा मतलब स्पीड से है। सोनी के प्रेसिडेंट ने बताया है कि पीएस 5 (PlayStation 5) की स्पीड पीएस 4 से 100 गुना तेज काम करेगा। बता दें कि पीएस 4 सोनी का बाजार में मौजूदा लेटेस्ट गेमिंग प्रोडक्ट है। यह जानकारी कंपनी की ओर से इन्वेस्टर्स को दिए गए डॉक्यूमेंट में दी गई है, जिसे LadBible वेबसाइट द्वारा स्पॉट किया गया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि Sony PlayStation 5 में revolutionize एक्सपीरियंस मिलेगा। Also Read - सोनी ने नए प्लेस्टेशन कंट्रोलर के पेटेंट के लिए आवेदन किया

सोनी के मुताबिक, नया कंसोल पीएस 4 के मुकाबले 100 गुना तेज होगा। इसका कारण इसमें स्टोरेज के लिए इस्तेमाल होने वाला high-speed SSD है। इस पार्ट की मदद से Sony PlayStation 5 को 5.5 जीबी प्रति सेकेंड की रीडिंग स्पीड मिलती है। जो दबाव पड़ने पर 9 जीबी प्रति सेकेंड तक जा सकती है। वहीं Xbox Series X में कस्टम 1TB NVME SSD इस्तेमाल होता है। लेकिन इसमें 2.4 जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड मिलती है, जो पीएस 5 के मुकाबले आधी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 15, 2020 3:46 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers