comscore Free Fire में सेफ जोन से बाहर लड़ाई करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान
News

Free Fire में सेफ जोन से बाहर फाइट करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, सर्वाइव करने में मिलेगी मदद

Free Fire में सेफ जोन से बाहर अपने दुश्मनों से लड़ाई करते समय प्लेयर्स को खुद को सुरक्षित रखने के लिए प्लेयर्स को यहां बताई गई बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

  • Published: December 14, 2021 1:49 PM IST
Free Fire

Image Credit: Garena Free Fire


Free Fire में अंत तक सर्वाइव करने के लिए प्लेयर्स को कई बातों का ध्यान रखना होता है। बहुत बार गेमर्स के लिए ऐसा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। गेम जीतने के लिए प्लेयर्स को सेफ जोन से बाहर आकर लड़ाई करने से बचना चाहिए। यह जानते हुए भी कई बार प्लेयर खतरनाक जगह पर जाकर लड़ाई करने की गलती कर जाते हैं। इससे उनको काफी नुकसान हो सकता है और वे गेम हार भी सकते हैं। Also Read - Free Fire में Factory Challenge क्या है? 5 स्टेप्स में जानें इस अनोखे मोड में खेलने का तरीका

यदि प्लेयर्स के सामने कभी ऐसी स्थिति आ जाए कि उन्हें न चाहते हुए भी सुरक्षित जोन से बाहर जाकर अपने दुश्मनों से फाइट करनी पड़े तो वे कुछ बातों का ध्यान रखकर अपने आपको सुरक्षित रख सकते हैं। इस आर्टिकल में बताई गई 3 खास बातों को ध्यान में रखकर अगर गेमर खतरनाक जोन में भी फाइट करते हैं तो वे बच सकते हैं। हालांकि, इसकी कोई गारांटी नहीं, लेकिन ये टिप्स उन्हें सुरक्षित रहने में काफी हद तक मदद करेंगी। तो आइये, जानते हैं कि आप सेफ जोन के बाहर भी गेम में किस तरह अंत तक सर्वाइव कर सकते हैं। Also Read - Free Fire Reward Today (18 January): आज वाउचर और ग्लू वॉल स्किन समेत मिल रहे कई धमाकेदार रिवॉर्ड, जानें कैसे पाएं

Free Fire गेम जीतने में ये टिप्स करेंगी आपकी मदद

पहले ही ढूंढ लें बाहर आने का रास्ता Also Read - Free Fire Redeem Codes January 18: आज मिलेगी फ्री M1014 Underground Howl Loot Crate

Free Fire गेम में सेफ जोन के बाहर अपने दुश्मनों से लड़ाई करते समय प्लेयर्स को सबसे पहले इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि वे वहां से बाहर कैसे आएंगे। उन्हें तभी ऐसे स्थान पर जाकर लड़ाई करनी चाहिए, जब यह सुनिश्चित कर लें कि चाहे पैदल या फिर वाहन से, किसी भी तरह वे वहां से बाहर आ सकते हैं। अगर गेमर्स वहां से बाहर नहीं आ पाए तो या तो वे तूफान से होने वाले नुकसान या फिर दुश्मनों की गोलियों से मर जाएंगे।

खुद को कवर करने पर दें ध्यान

खतरनाक जगह पर अपने दुश्मनों से लड़ाई करते समय प्लेयर्स को हार्ड कवर और हाई ग्राउंड खोजना चाहिए, जिसमें वे आसानी से छिप सकें। यह कई कारणों से उनके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। उदाहरण के लिए नए सेफ जोन की सीमाओं में जाने पर उस जगह आपके दुश्मन छिपे बैठे हो सकते हैं। ऐसे में आपको उनसे बचना होता है। इसके लिए आप Gloo Walls की मदद ले सकते हैं। इस कारण सही जगह पर ही इनका इस्तेमाल करें।

हथियारों और गोलियों को ध्यान से करें यूज

फ्री फायर में सुरक्षित क्षेत्र के बाहर लड़ाई में फंस जाने पर आपूर्ति को बचाना चाहिए। अपने आप को गेम से बाहर होने से बचाने के लिए हर अंतिम बुलेट और उपयोगी वस्तु का यूज करना एक समझदारी वाला कदम होगा। इस कारण प्लेयर्स को अपने बंदूकें, गोलियां समेत अन्य सप्लाई का समझदारी से यूज करना चाहिए। यदि दुश्मन हार्ड कवर के पीछे छिप गया है तो गोलियों को बेकार में खत्म करने से अच्छा है उन्हें सही समय के लिए बचाना। गेमर्स को शूटिंग के सही एंगल और सुरक्षित जोन में वापस जाने के लिए उनका यूज करना चाहिए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 14, 2021 1:49 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers