comscore Free Fire में आसानी से मैच जीतकर बढ़ा पाएंगे अपनी रैंक, बस फॉलो करें ये टिप्स
News

Free Fire में आसानी से मैच जीतकर बढ़ा पाएंगे अपनी रैंक, बस फॉलो करें ये टिप्स

Free Fire में रैंक बढ़ाने और टॉप 10 में पहुंचना आसान नहीं है। इसके लिए प्लेयर्स को ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने होंगे, जो कि आसान नहीं होता है। हालांकि, गेमर्स नीचे बताए गए टिप्स की मदद से आसानी से मैच जीत सकते हैं।

  • Published: December 8, 2021 3:43 PM IST
free fire

Free Fire में कोई भी गेम जीतना आसान नहीं है। प्लेयर्स गेम में आगे बढ़ने के लिए रैंक बढ़ाना चाहते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने की जरूरत होती है। टॉप 10 की लिस्ट में शामिल होने के लिए प्लेयर्स को अपनी स्किल बढ़ाने पर काम करना चाहिए। कई बार अच्छी स्किल होने के बाद भी गेमर्स गेम नहीं जीत पाते हैं क्योंकि उनके विरोधी के पास उनके जैसी स्किल होती हैं। Also Read - Garena Free Fire की 5 लोकप्रिय और मजेदार पेट स्किन, गेम जीतने में मिलेगी मदद

मैच जीतने के लिए प्लेयर्स को मैच के अंत तक सर्वाइव करना होता है, जो कि काफी मुश्किल है। इसके लिए वे गेम में मौजूद कैरेक्ट, पेट, वेपन और गम स्किन की मदद ले सकते हैं। इसके बावजूद वे कई बार मैच जीतकर अपनी रैंक नहीं बढ़ा पाते हैं। उनकी मदद करने के लिए हमने यहां कुछ टिप्स बताई हैं। इनका यूज करके वे आसानी से गेम के अंत का सर्वाइव कर पाएंगे और रैंक वाले मैच में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हो सकेंगे। Also Read - Garena Free Fire Redeem Code Today (27 January): आज फ्री में मिलेगा 500x Universal Fragments रिवॉर्ड, जानें कैसे करें क्लेम?

Free Fire में इन टिप्स का यूज करके हों टॉप 10 में शामिल

चुनें सही कैरेक्टर कॉम्बिनेशन Also Read - PUBG और Free Fire की टक्कर में आ रहा Made in India बैटल रॉयल गेम Indus, जल्द होगा लॉन्च

फ्री फायर में कई कैरेक्टर मिलते हैं, लेकिन Free Fire के रैंक मोड्स में सर्वाइव करने के लिए अच्छे कैरेक्टर की जरूरत होती है। कैरेक्टर की एबिलिटी प्लेयर्स को लंबे समय तक सर्वाइव करने में मदद करती है। इस कारण प्लेयर्स को कैरेक्टर कॉम्बिनेशन चुनते समय काफी ध्यान रखना चाहिए।

उन्हें पहले अपना गेमप्ल देखना चाहिए और फिर उसके अनुसार कैरेक्टर को चुनना चाहिए। एग्रेसिव प्लेयर को बाकी के प्लेयर्स को न देखते हुए अपने गेम के मुताबिक सही एबिलिटी वाले कैरेक्टर को चुनना होगा। इस प्रकार गेमर्स को क्लोज रेंज फाइट और बाकी की फाइट के लिए भी अलग से कैरेक्टर का चुनाव करना चाहिए।

सही समय पर करें अच्छी स्ट्रेटजी का यूज

फ्री फायर में सर्वाइव करने और मैच जीतने के लिए अच्छी स्ट्रेटजी का होना बहुत जरूरी है। प्रत्येक मैच में प्लेयर को स्थिति को देखते हुए अपनी स्ट्रेटजी बनानी चाहिए। प्ले स्टाइल का ध्यान रखते हुए प्लेयर को समय के साथ-साथ अपनी स्ट्रेटजी को भी बदलना चाहिए। विरोधियों को मार गिराने के लिए सही समय पर अच्छी स्ट्रेटजी का होना जरूरी है। प्लेयर्स विभिन्न आइटम का यूज करके अपनी स्ट्रेटजी को बेहतर बना सकते हैं।

मैच में पूरे समय रहें अलर्ट

कई प्लेयर्स को लगता है कि उन्हें मैच में पूरे समय सचेत रहने की जरूरत नहीं है। वे तभी ज्यादा ध्यान देते हैं, जब उनके सामने कोई दुश्मन होता है। मैच के दौरान अलर्ट रहना प्लेयर्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इससे उन्हें एक अंदाजा मिल जाता है कि उनके दुश्मन कहां है और क्या करना चाह रहे हैं। साथ ही गेमर्स को अपनी सुरक्षा करने के लिए स्ट्रेटजी बनाने का समय मिल जाता है। इससे वे पता चला सकते हैं कि उनके आस-पास कोई दुश्मन तो नहीं है। साथ ही वे उनकी स्ट्रेटजी को भी समझ पाएंगे। इन टिप्स की मदद से प्लेयर्स रैंक वाले मैच जीतकर टॉप 10 में शामिल हो सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 8, 2021 3:43 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers