comscore Free Fire में इन जबरदस्त टिप्स से जीतें क्लोज रेंज फाइट, लगा पाएंगे सटीक शॉट
News

Garena Free Fire में आसानी से जीत पाएंगे क्लोज रेंज फाइट, बस इन 5 जबरदस्त टिप्स का करें यूज

अगर आप आसानी से फ्री फायर क्लोज रेंज फाइट जीतना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सटीक शॉट लगाने पर ध्यान देना चाहिए। इस आर्टिकल में बताई गई 5 टिप्स की मदद से प्लेयर को कम दूरी वाली लड़ाई जीतने में मदद मिलेगी।

  • Published: December 31, 2021 12:37 PM IST
Garena free fire redeem codes december 10

Image: Garena Free Fire


Free Fire में कई प्लेयर्स क्लोज रेंज फाइट काफी पसंद करते हैं। इस तरह की लड़ाई जीतने के लिए प्लेयर्स ARs को साइड में रख देते हैं और शॉटगन्स या SMGs का यूज करते हैं। क्लोज रेंज फाइट में प्लेयर्स पीछ हटने की बजाय एक-दूसरे को डैमेज पहुंचाने के लिए आगे बढ़ते हैं। अंत में जीत बेहतर सटीकता और क्लोज रेंज फाइट के हथियारों का सही इस्तेमाल करने वाले को मिलती है। Also Read - Free Fire Redeem Code for Today (16th January): इंडियन सर्वर पर आज गेमर्स को फ्री मिलेंगे कई धांसू Rewards

ज्यादातर Garena Free Fire प्लेयर खुद को लंबी दूरी की लड़ाई के लिए तैयार करते हैं और फिर क्लोंज रेंज वाली फाइट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। हालांकि, वे कम दूरी की लड़ाई में सटीक शॉट लगाकर उसे जीत सकते हैं और गेम में आगे बढ़ सकते हैं। क्लोंज रेंज की फाइट में सही और सटीक शॉट लगाना बहुत जरूरी है। इससे दुश्मनों को जल्द और आसानी से मारा जा सकता है। यहां पर क्लोज रेंज फाइट में महारत हालिस करने की इच्छा रखने वाले प्लेयर्स को सटीक शॉट लगाने के लिए कुछ शानदार टिप्स दी हैं। इनका उपयोग करके वे सटीक शॉट लगाकर आसानी से लड़ाई जीत पाएंगे। Also Read - Free Fire में जनवरी 2022 तक उपलब्ध 5 स्टाइलिश और स्पेशल Emotes की लिस्ट, जानें खास बातें

Free Fire में क्लोज रेंज फाइट के लिए 5 शानदार टिप्स

पहले दुश्मन को देखें और फिर करें शूट Also Read - Free Fire में OB31 Update के बाद आएगी एक खतरनाक शॉटगन, जानें कितना धमाकेदार होगा इसका असर

क्लोज रेंज फाइट में दुश्मनों पर अंधाधुन गोली चलाना प्लेयर्स के मददगार नहीं होता है। इससे उन्हें बार-बार वेपन को रीलोड करना पड़ेगा और उनका बारूद जल्द खत्म हो जाएगा। बिना देखे पूरी भीड़ पर शूट करने से अच्छा प्लेयर्स को पहले अपने दुश्मन को टार्गेट करना चाहिए। उसके बाद शूट करना चाहिए। शुरुआत में ऐसा करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन कुछ समय बाद यह प्लेयर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।

डैमेज से बचने के लिए करें इनका इस्तेमाल

फ्री फायर में हर प्लेयर हेडशॉट्स लैंडिंग में अच्छा नहीं होता है। ऐसा में प्लेयर को क्लोज रेंज फाइट में सेंटर ऑफ मास पर फोकस करना चाहिए। इससे डैमेज कम हो सकता है। प्लेयर्स हयातो के ‘बुशिडो’ या M1887 का उपयोग करके ऑर्मर को बायपास कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वे वोल्फ्राह की ‘लाइमलाइट’ एबिलिटी के जरिए शूटिंग के दौरान अतिरिक्त डैमेज से भी बच सकते हैं।

इन एबिलिटी वाले कैरेक्ट का करें यूज

गेम में अलग-अलग एबिलिटी वाले कई कैरेक्टर मिलते हैं। इसमें कई ऐसे कैरेक्टर भी हैं, जो सटीकता को बेहतर बनाते हैं और रीकॉइल को कम करते हैं। क्लोज रेंज फाइट में SMGs जैसे वेपन का यूज करते समय यह काम आते हैं। बेहतर सटीक शॉट के लिए प्लेयर Laura के साथ Dasha का कॉम्बिनेशन बनाकर यूज कर सकते हैं। Laura की Sharp Shooter एबिलिटी सटीकता को 35% तक बढ़ाती है। वहीं, Dasha की Partying On एबिलिटी रीकॉइल को कम करने में मदद करती है।

अच्छे हेडशॉट्स दिला सकते हैं जीत

क्लोज रेंज की फाइट में जब प्लयेर और उनके प्रतिद्वंद्वी के बीच पर्याप्त दूरी हो तो स्कोप में रहते हुए फायरिंग करना फायदेमंद होगा। कुछ अच्छे हेडशॉट्स आपको गेम जीतने में मदद करेंगे। साथ ही K/D रेशियो को भी बेहतर बनाएंगे।

Drag Rotation Technique का करें यूज

Free Fire में Drag Rotation Technique एडवांस स्किल है। यह यूजर्स को अपने दुश्मनों को टार्गेट करने की सुविधा देता है। इससे प्लेयर्स का समय भी बचता है और सटीक शॉट भी मिलता है। क्लोड रेंज फाइट में शॉटगन्स को यूज करते समय यह प्लेयर्स की काफी मदद करती है। हालांकि, इसे सीखने में काफी समय लगेगा, लेकिन एक बार इसमें महारत हासिल करने के बाद आप बहुत ही आसानी से क्लोज रेंड फाइट जीत पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 31, 2021 12:37 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers