comscore Free Fire MAX में कम से कम रिस्क लेकर ज्यादा से ज्यादा Kills कैसे करें, यहां जानें कुछ शानदार टिप्स
News

Free Fire MAX में कम से कम रिस्क लेकर ज्यादा से ज्यादा Kills कैसे करें, यहां जानें कुछ शानदार टिप्स

Free Fire MAX में कम से कम रिस्क लेकर ज्यादा से ज्यादा किल्स करने और बूयाह जीतने के लिए कुछ खास टिप्स का ध्यान रखना चाहते हैं। आइए हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं टिप्स के बारे में बताते हैं।

Free-Fire-Max-1

Image: Free Fire MAX


Free Fire MAX खेलने वाले गेमर्स को हमेशा लास्ट तक जिंदा रहने और बूयाह पाने का शौक रहता है, लेकिन हमेशा ऐसा हो नहीं पाता है। फ्री फायर मैक्स में अगर आपको अंतिम तक जिंदा रहकर बूयाह हासिल करना है, तो आपको सबसे रिस्क कम करना होगा। फ्री फायर मैक्स में करीब एक महीने पहले OB34 Update आया था। उस अपडेट के जरिए गेम में कुछ बदलाव किए गए थे और कुछ नए आइटम्स को भी शामिल किया गया था। Also Read - Instagram के ट्रांसलेशन फीचर का ऐसे करें यूज, अपकी भाषा में ट्रांसलेट हो जाएंगे मैसेज

अब फ्री फायर मैक्स में OB35 Update अगले कुछ हफ्तों में आने वाला है। उस अपडेट के बाद भी गेम के एडजस्टमेंट्स में कुछ बदलाव होंगे। ऐसे में प्लेयर्स को हरेक अपडेट के बाद अपनी स्ट्रेटजी में बदलाव करने पड़ते हैं। हम अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो किसी भी अपडेट के बाद आपको ध्यान में रखना चाहिए और मैप में गेमिंग के दौरान उन्हें फॉलो भी करना चाहिए। Also Read - Free Fire MAX में आया नया Moco Store, मिलेंगी लेजेंडरी ग्लू वॉल स्किन

बढ़िया हथियार रखना जरूरी

गेमर्स को Assault Rifles और SMGs लेकर जाना चाहिए। यह दोनों वेपन्स लास्ट जोन में यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होंगे। ये दोनों ज्यादा डैमेज और हाई रेट ऑफ फायर के लिए जाना जाता है। इसके अलावा गेमर्स एक शॉटगन भी लेकर शॉर्ट-रेंज कॉम्बेट में जा कर सकते हैं। Also Read - Free Fire MAX OB35 अपडेट के बाद ये हैं टॉप 5 AR गन, इनका डैमेज है सबसे तगड़ा

लास्ट में ग्रेनेड करेगा मदद

चूंकि लास्ट जोन छोटा होता है इसलिए दुश्मन पहाड़ों, झाड़ियों और बिल्डिंग्स के पीछे छिप जाते हैं। ऐसे में ग्रेनेड्स का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा साबित हो सकता है। ग्रेनेड्स की मदद से आप छिपे हुए दुश्मनों को सफाया भी कर सकते हैं। यह दुश्मन की पोजिशन को एक्सपोज करता है।

पोजिशन का ध्यान जरूर रखें

गेमर्स को फ्री फायर मैक्स के लास्ट जोन में ऊंचाई का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए। अगर सेफ जोन के अंदर बिल्डिंग हैं तो गेमर्स को उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए और वहां कवर लेना चाहिए।

अगर सेफ जोन खाली जगह पर है तो गेमर्स को ऊंची जगह पर जाने की कोशिश करनी चाहिए। गेमर्स के लिए ऊंचाई का फायदा उठाना बेहद जरुरी होता है क्योंकि यह दुश्मनों का आसानी से पता लगाने और उन्हें खत्म करने में मदद करता है। ऐसे में पोजिशन का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है।

फिल्ड पर चारों तरफ ध्यान रखें

हथियार जमा करने के बाद आप शीरिंक टाइम का ध्यान रखते हुए आगे बढ़े और चारों तरफ अपने दुश्मन पर नजर रखे। हमेशा सेफ जोन में रहने की कोशिश करें और दुश्मन अगर दूर हो तो Sniper का इस्तेमाल करें, दुश्मन अगर थोड़ा दूर हो तो शॉट गन का इस्तेमाल करें और दुश्मन अगर बिल्कुल पास हो तो तलवार जैसे किसी हथियार का यूज करें।

एचपी को हमेशा बढ़ाते रहें

हर गेमर्स के पास गेम की शुरुआत में 200 Free Fire MAX HP होते हैं, जो स्क्रीन के बिल्कुल नीचे बीचों-बीच दिखाई देता है। अगर कोई दुश्मन आपको ऊपर हमला करेगा तो आपके कैरेक्टर की बॉडी डैमेज होगी और उसकी वजह से आपका हेल्थ प्वाउंट्स कम होगा।

ऐसे में जब भी आपका एचपी 100 के आसपास या 100 से नीचे आए तो आपको किसी सुनसान लोकेशन पर जाकर, दुश्मनों से छिपकर मेडकिट का यूज कर लें, और कोशिश करें कि गेम से अंत तक में आपके पास ज्यादा से ज्यादा एचपी स्टोर रहें और आप ज्यादा से ज्यादा तक गेम में सर्वाइव कर पाएं। नए गेमर्स को हमेशा ज्यादा देर तक सर्वाइव करने की कोशिश करनी चाहिए ना कि दुश्मनों को किल करने की।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 24, 2022 8:33 PM IST



new arrivals in india