comscore Pokémon Games on Facebook : फेसबुक पर लॉन्च हुए दो नए Pokémon गेम
News

Pokémon Games on Facebook : फेसबुक पर लॉन्च हुए दो नए Pokémon गेम

Facebook की इंस्टेंट गेमिंग सर्विस प्लेटफॉर्म पर दो नए गेम Pokemon Tower Battle और Pokemon Medallion Battle रिलीज किए गए हैं। फेसबुक के गेमिंग प्लेटफॉर्म पर ये गेम Pokémon फ्रेंचाइजी की ओर से रिलीज किए गए हैं।

Pokmon Games

Facebook की इंस्टेंट गेमिंग सर्विस प्लेटफॉर्म पर दो नए गेम Pokemon Tower Battle और Pokemon Medallion Battle रिलीज किए गए हैं। फेसबुक के गेमिंग प्लेटफॉर्म पर ये गेम Pokémon फ्रेंचाइजी की ओर से रिलीज किए गए हैं। Pokemon Tower Battle गेम को फेसबुक युजर वर्ल्डवाइड खेल सकते हैं। इस गेम में यूजर्स को Pokémon टॉवर बनाने होंगे यूजर्स को पॉकीमॉन ढूढने होंगे और रियल टाइम में अपने दोस्तों और ग्लोबली गेम खेलते हुए पॉकीमॉन पकड़ते हुए टॉवर बनाने होंगे।


वहीं दूसरा गेम Pokémon Medallion Battle, फिलहाल एशिया-पेसिफिक रिजन के यूजर्स ही खेल सकते हैं। यह गेम डिजिटल कार्ड बैटल स्ट्रेजी गेम है। इस गेम में प्लेयर्स पोकोमन को जमा करते हैं। इन्हें जिम बैज के रूप में जमा करते हुए वे पोकेडेक्सपूरा करते हैं। प्लेयर्स को नए Pokémon ढूढने होते हैं। हर महीने प्लेयर्स को नए डैक क्रिएट करने होते हैं।

Pokemon कंपनी के सीईओ Tsunekazu Ishihara ने इन गेम्स को रिलीज करते हुए कहा कि इन गेम्स को फेसबुक के जरिए लॉन्च इस लिए किया जा रहा है ताकि दुनिया भर के यूजर्स डिजिटल रूप से Pokémon गेम का एक्सपीरिएंस ले पाएंग। हमारा विश्वास है कि फेसबुक गेमिंग के जरिए नए यूजर्स ऑनलाइन Pokémon गेम्स को इंजॉय कर पाएंगे

Facebook ने पिछले साल 2018 के मार्च मार्च महीने में अपने प्लेफॉर्म पर इंस्टेंट गेमिंग सर्विस लॉन्च की थी। यहां पर सभी डेवलपर्स गेम इंट्रीड्यूज कर सकते हैं।

फेसबुक का गेमर्स सेपरेट टैब

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने गेमर्स लवर्स के लिए अपने ऐप में नया टैब लॉन्च किया है। फेसबुक यूजर्स को यह नया टैब मेन नेविगेशन पेज पर दिख जाएगा। यहां टैब पर क्लिक करके यूजर्स डायरेक्टर गेमिंग पेज पर स्विज हो जाएंगे। यहां उन्हें कई गेम्स को खेलने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा आप यहां से कई पॉप्युलर गेम्स को फॉलो भी कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को गेम्स से जुड़ा कई कंटेंट भी मिल जाएगा, जहां वह गेम्स के बारे में अधिक जानकारी ले सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 25, 2019 6:55 PM IST