comscore Valorant का मोबाइल वर्जन जल्द होगा लॉन्च, PUBG और Free Fire से भी होगा धांसू
News

Valorant का मोबाइल वर्जन जल्द होगा लॉन्च, PUBG Mobile और Free Fire से भी होगा धांसू

Valorant का मोबाइल वर्जन जल्द लॉन्च किया जाने वाला है। इस गेम को पिछले साल दोबारा लॉन्च किया गया था। यह गेम बाकी बैटल रॉयल गेम्स से काफी अलग है। आइए हम आपको इस गेम के बारे में बताते हैं और ये भी बताते हैं कि यह कैसे पबजी, फ्री फायर और सीओडी मोबाइल जैसे गेम्स से अलग है।

Valorant-Mobile

Image Credit: Riots Games


Valorant अभी तक के सबसे लोकप्रिय टैक्टिकल शूटर गेम्स में से एक है। इस जून 2020 में दोबारा लॉन्च किया गया था। उसके बाद इसकी लोकप्रियता एक बार फिर से काफी बढ़ गई है। अब इस गेम के डेवलपर्स Riot Games ने एक सुझाव दिया है कि Valorant को जल्द ही मोबाइल प्लेटफॉर्म पर भी लॉन्च किया जा सकता है। Also Read - Free Fire Geometric Shock Incubator: Garena के नए इवेंट में जीतें कई धांसू आइटम

हाल ही में Valorant को दोबारा लॉन्च किए हुए एक साल पूरे हुए हैं। इस मौके पर डेवलपर्स ने इस गेम को मोबाइल में लाने का ऐलान किया है। हालांकि Valorant Mobile बाकी बैटल रॉयल गेम जैसे PUBG Mobile, Call of Duty या Fortnite से काफी अलग होगा। आप अगर इस गेम के बारे में नहीं जानते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि Valorant क्या है और इसका मोबाइल वर्जन बाकी बैटल रॉयल गेम से कैसे अलग होगा। Also Read - Garena Free Fire में इस साल आए हैं 7 नए पेट्स, जानें सभी की स्किल और खासियत

Valorant क्या है?

Valorant एक टैक्टिकल शूटर गेम है। यह 10 खिलाड़ियों को 5-5 के सेट में बांट कर दो टीम बना देता है। यह गेम क्लासिक शूटिंग गेम काउंटर स्ट्राइक जैसा है। इसमें एक टीम को बम साइट पर बमबारी का काम सौंपा जाता है, जबकि दूसरी टीम को पहली टीम को अपने गोल तक पहुंचने से रोकती है। Also Read - Free Fire Redeem Code For Today (2nd December): आज फ्री में मिलेंगे Diamond Royale वाउचर समेत कई रिवॉर्ड, ऐसे करें क्लेम

बम लगाने या विस्फोट करने के अलावा प्रत्येक टीम विरोधी टीम के सभी सदस्यों को मारकर भी राउंड जीत सकती है। इसमे प्लेयर्स बेसिक हथियारों के साथ भी शुरुआत करते हैं और उनके पास एक इन-मैच इकोनॉमी सिस्टम होता है, जहां प्रत्येक राउंड के लास्ट में उन्हें temporary currency मिलती है। इस करंसी से प्लेयर्स पॉवरफुल हथियार खरीद सकते हैं।

गेम के नक्शों को भी CS: GO मैप डिज़ाइनर Salvatore Garozzo द्वारा को डिजाइन किया गया है। इसी वजह से यह गेम काउंटर स्ट्राइक से अलग है। Valorant के एजेंट्स और उनकी एबिलिटिस एक SWAT/SEAL टीम या आतंकवादियों की एक टीम को नियंत्रित करने के बजाय, काउंटर-स्ट्राइक में, Agents कहलाने वाले वैलोरेंट खिलाड़ी को प्रोटेक्ट करते हैं।

Agents के साथ खेलते हैं प्लेयर्स

हर खिलाड़ी मैच शुरू होने से पहले अपना एजेंट चुन सकता है और उसके साथ खेल सकता है। इस खेल में अलग-अलग एजेंट्स के पास अलग-अलग पॉवर होती है। ये आक्रामक, रक्षात्मक या सामरिक क्षमताएं हो सकती हैं जो हरेक एजेंट के लिए यूनिक है।

इस गेम में प्लेयर्स अपनी शूटिंग स्किल्स के साथ-साथ सुपरपॉवर जैसी खास क्षमताओं के कॉम्बिनेशन का भी उपयोग करते हैं। इस गेम को खेलने वाले एजेंट्स में Jett, Phoenix, Reyna, Raze, और Yoru शामिल हैं।

आखिरकार, इस गेम की सेटिंग से ‘Controllers’ नाम की एक स्पेशल सेटिंग है, जिससे आप मैप के साइटलाइन्स को कंट्रोल कर सकते हैं, जो आपको मैच जीतने में मदद करेगा। एंजेट्स के इस कैटेगरी में Viper, Brimstone, Omen और Astra.शामिल हैं।

इस गेम में डिफॉल्ट अनरैंक्ड मोड है। इस मोड में 25-राउंड के मैच में एक-दूसरे का सामना करती है। हालांकि इस गेम में और भी कई मोड है जैसे Spike Rush, Deathmatch, Escalation. इन अलग-अलग मोड के नियम भी अलग-अलग हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 11, 2021 9:25 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers