comscore Free Fire भारत में क्यों है इतना लोकप्रिय? जानें मुख्य 5 कारण
News

Free Fire को भारत में क्यों किया जाता है इतना पसंद? जानें इसके 5 कारण, आप भी खेलना चाहेंगे गेम

Free Fire को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इवेंट्स ,गेमप्ले, कैरेक्टर समेत कई ऐसे कारण हैं, जिस वजह से इसने भारतीयों के बीच अपनी एक अलग जगह बना ली है।

  • Published: November 30, 2021 11:16 AM IST
Free-Fire-OB31-Update

Free Fire को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। यह बैटल रॉयल गेम दुनिया भर के लोकप्रिय गेम्स में से एक है।Garena Free Fire को इस साल अगस्त में रिलीज हुए पूरे 4 साल हो चुके हैं। भारत में इस गेम को पसंद करने के कई कारण हैं। Also Read - Garena Free Fire में इस तरह मिलेगा लेजेंडरी Fierce Demilord Bundle, जानें तरीका

इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इस गेम को खेलने के लिए प्रीमियम स्मार्टफोन की जरूरत नहीं होती है। इसे लो-एंड डिवाइस पर भी अच्छी तरह से खेला जा सकता है। साथ ही इसमें ढेरों आइटम्स मिलते हैं, जो प्लेयर्स को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो ये सोचते हैं कि इस गेम को इतना क्यों पसंद किया जाता है तो यह आर्टिकल पढ़ें। यहां पर हमने फ्री फायर को पसंद किए जाने के मुख्य 5 कारण बताए हैं। Also Read - Free Fire Redeem Codes Today (23 Jan): आज ये 7 कोड्स दिलाएंगे 12 इनाम

Free Fire भारत में क्यों है इतना लोकप्रिय?

यूनिक कैरेक्टर

फ्री फायर में कई सारे आइटम्स मिलते हैं, जिसमें कैरेक्टर भी शामिल है। फ्री फायर में डेवलपर अलग-अलग एबिलिटी के साथ कई कैरेक्टर ऑफर करता है। इन्हें इन-गेम शॉप से डायमंड या गोल्ड कॉइन (इन-गेम करेंसी) देकर खरीद सकते हैं। इसके अलावा गेम में आने वाले इवेंट्स के जरिए भी वे कैरेक्टर पा सकते हैं। Also Read - Free Fire Free Rewards Today (23 Jan): फ्री Room Card पाने का आज है आखिरी मौका

प्रीमियम स्मार्टफोन की नहीं होती जरूरत

Free Fire खेलने के लिए प्रीमियम स्मार्टफोन की जरूरत नहीं होती है। इसे लो-एंड स्मार्टफोन पर भी खेल सकते हैं। Android डिवाइस में इसे खेलने के लिए फोन Android 4.4 या इससे ऊपर वाले ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना चाहिए। फोन में कम से कम 1GB RAM और 1.5GB से अधिक इंटरनल स्टोरेज होना चाहिए। वहीं, iPhone के लिए फोन iOS 9 पर रन करता हो। डिवाइस में कम से कम 1GB RAM और 1.5GB से अधिक स्टोरेज होना चाहिए।

गेम में आते रहते हैं तरह-तरह के इवेंट्स

गेम को उसके इवेंट के लिए भी जाना जाता है। फ्री फायर में विभिन्न स्पिन से लेकर विशेष टॉप-अप इवेंट तक, कई इवेंट चलते रहते हैं। प्लेयर्स इसमें शामिल होकर फ्री में कई आइटम्स पा सकते हैं। मोबाइल गेमर्स इन इवेंट से गन स्किन और बंडल समेत कई धांसू आइटम्स पा सकते हैं। इससे प्लेयर्स के गेम खेलने का मजा दोगुना हो जाता है।

खेलना है काफी आसान

इस बैटल रॉयल गेम को खेलना बाकी गेम की अपेक्षा आसान है। इसमें दो प्रकार के मैच Clash Squad और Battle Royale होते हैं। बैटल रॉयल मैच 5 से 10 मिनट तक चलता है। इसमें 50 प्लेयर्स आपस में फाइट करते हैं। क्लैश स्क्वाड एक 4v4 गेम मोड है, जिसमें सात राउंड होते हैं।

Esports Scenario

Esports Scenario में फ्री फायर बहुत मजबूत है और दुनिया भर के प्लेयर्स को उनके गेमप्ले स्किल दिखाने का मौका देता है। हाल ही में फ्री फायर सिटी ओपन 2021 संपन हुआ, जिसमें 60 लाख रुपये का इनाम था। वहीं, फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज (FFWS) जैसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी काफी कुछ होता है। इस साल का FFWS का इनाम $2 मिलियन था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 30, 2021 11:16 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers