comscore
News

iPhone 2018: नये iPhones में अब आपको नहीं मिलेंगे Apple के ये 3 फीचर्स!

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपने तीन नए आईफोन्स पेश करने जा रही है।

Apple iPhone X 805

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपने तीन नए आईफोन्स पेश करने जा रही है। कंपनी इन तीन नए आईफोन्स को कैलिफॉर्निया में होने वाले एप्पल इवेंट में पेश करेगी। यह इवेंट 12 सितंबर को हो रहा है। इस ग्लोबल इवेंट में कंपनी iPhone Xs, नये iPad Pro और एप्पल वॉच सीरीज 4 और दूसरे कई प्रोडक्ट्स पेश करेगी। यह इवेंट स्टीव जॉब्स थिएटर में होगा। भारतीय समयानुसार यह इवेंट रात 10.30 बजे शुरू होगा।

एप्पल अपने इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। इस लाइव इवेंट को एप्पल के डिवाइसिस (iPhone/iPad/iPod/Mac) पर देखा जा सकता है। इसके अलावा जो लोग इस इवेंट को वींडो 10 PC पर देखना चाहते हैं वो  Edge ब्राउजर के जरिए देख सकते हैं। BGR HINDI आपको बता रहा है कि आने वाले आईफोन्स में कौन-से फीचर्स को एप्पल बाय-बाय कह सकता है।

एप्पल हमेशा स्मार्टफोन हिस्ट्री में नए फीचर्स के जरिए बेंचमार्क स्थापित करता है। कंपनी हमेशा हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में नए प्रयोग और फीचर एड करती है। यही वजह है कि एप्पल के  प्रोडक्ट को कोई तोड़ नहीं है। यहां हम आपको नए आईफोन्स में नहीं आने वाले तीन ऐसे फीचर्स बता रहे हैं जो पिछले आईफोन्स में थे। यानी एप्पल इन फीचर्स से अब छुटकारा पाने वाली है।

टच आईडी (TouchID)
कहा जा रहा है कि एप्पल TouchID से छुटकारा पा सकती है। नए आईफोन्स में इस फीचर्स को नहीं दिया जा सकता है। टच आईडी की जगह एप्पल फेसआईडी दे सकती है।

होम बटन (Home button)
एप्पल आने वाले आईफोन्स में होम बटन नहीं देगी। कंपनी ने इस फीचर को iPhone X में भी नहीं दिया था। 2017 में लॉन्च हुए दो आईफोन्स iPhone 8 व iPhone 8 Plus में होम बटन दिया गया था।

टॉप एंड बॉटम बेजल्स
एप्पल में 2013 में टच आईडी सेंसर आया था। इसे iPhone 5S में सबसे पहले दिया गया था। पिछले साल आईफोन एक्स में टॉप और बॉटम में बेजल कम था। यानी करीब बेजलैस ही था। लेकिन, अब कहा जा रहा है कि आने वाले तीनों आईफोन्स को कंपनी बेजलैस स्क्रीन के साथ दे सकती है।

 

  • Published Date: September 12, 2018 11:56 AM IST
  • Updated Date: September 12, 2018 6:57 PM IST