comscore
News

21 दिनों में Realme ने Realme 3 के 5 लाख स्मार्टफोन बेचें, अगली सेल 9 अप्रैल को

कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को Flipkart और Realme वेबसाइट के जरिए बेच रही है।

Realme 3 (15)

Image Credit: Bodhisatwa Ray


Oppo के सब ब्रांड के तौर पर काम शुरू करने वाली Realme अब एक सेपरेट ब्रांड है। Realme ने काफी काम समय में भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। अब Realme ने भारत स्मार्टफोन मार्केट में एक नया अचीवमेंट हासिल कर लिया है। दरअसल कंपनी ने महज तीन हफ्तें यानी 21 दिनों में Realme 3 स्मार्टफोन की 5 लाख यूनिट्स की बिक्री कर दी  है। Realme 3 को पिछले महीने की शुरुआत में पेश किया गया था और इसकी पहली सेल 12 मार्च को शुरू हुई थी। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को Flipkart और Realme वेबसाइट के जरिए बेच रही है। इस हैंडसेट को फ्लिपकार्ट पर 4.5  रेटिंग मिली है।
Realme 3 दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है। इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन का दूसरा वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन Dynamic Black और Radiant Blue कलर ऑप्शन में आता है। अब इस स्मार्टफोन की अगली सेल 9 अप्रैल को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और रियलमी के खुद के ऑनलाइन स्टोर पर होगी।

Realme 3: फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Realme 3 को यूनिबॉडी डिजाइन और ग्रेडिएंट कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है। बायर्स इस फोन को Dynamic Black, Radiant Blue और Black कलर में खरीद सकते हैं। Realme 3 में 6.3-inch HD+ (1520×720 pixels) डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसके अलावा इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में MediaTek Helio P70 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.1GHz है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन के बैक में 13MP+2MP का ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन का कैमरा PDAF फास्ट फोकसिंग, नाइटस्केप, हाइब्रिड HDR और पोर्टेट मोड को सपोर्ट करता है। फोन में सेल्फी लवर्स के लिए AI सपोर्ट वाला 13मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा f/2.0 अर्पचर, HDF सपोर्ट और AI ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है। कंपनी ने स्मार्टफोन में 4,230mAh बैटरी दी है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का फीचर है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, 4G VoLTE support, वाई-फाई, OTG और ब्लूटुथ 4.2 का फीचर है। स्मार्टफोन ColorOS 6.0 के साथ आता है जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड है।

  • Published Date: April 3, 2019 7:48 AM IST