comscore
News

चेहरा देखकर खुलने वाले इन पांच स्मार्टफोन की कीमत है 10,000 रुपये से कम

iPhone X पहला स्मार्टफोन था जो फेसअनलॉक फीचर के साथ आया था।

iphone x face id unlock

एप्पल का iPhone X पहला स्मार्टफोन था जो फेसअनलॉक फीचर के साथ आया था। हालांकि इसके बाद कई स्मार्टफोन कंपनियां इस फीचर को अपने स्मार्टफोन में पेश कर चुकी हैं। हालांकि इनमें से किसी ने भी सेम 3D टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अपने फोन में नहीं किया है जिसे एप्पल ने iPhone X में इस्तेमाल किया था। इस टेक्नोलॉजी के जरिए फेस अनलॉक फीचर काफी अच्छे से काम करता है और यह स्मार्टफोन को काफी सिक्योर भी बनाता है।

एआई टेक्नोलॉजी के आने से स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा काफी बेहतर हुआ है। हालांकि अब एंट्री से लेकर मिडर सेगमेंट में भी फेस अनलॉक फीचर आ गया है। हम आपको यहां 10,000 रुपये से कम के स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं जो फेस अनलॉक फीचर के साथ आ रहे हैं।

Xiaomi Redmi Note 5

Xiaomi Redmi Note 5 एक अच्छे हार्डवेयर के साथ आ रहा है। फोन में 5मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो फेस रिकग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी और फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। फोन अच्छी सेल्फी क्लिक करता है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में फ्लैश का ऑप्शन भी है। ओवरऑल परफॉर्मेंस में Redmi Note 5 एक अच्छा स्मार्टफोन है।

Photo Credit: Rehan Hooda

Xiaomi Redmi Y2

कंपनी ने Redmi Y2 स्मार्टफोन को हाल में पेश किया है। यह एक सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसे 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। फोन में 16मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो एआई टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है। इस स्मार्टफोन से न केवल सेल्फी अच्छी क्लिक होती है बल्कि इसका फेस अनलॉक फीचर भी अच्छे से काम करता है। एआई फीचर में एआई पोर्टेट और एआई ब्यूटीफिकेशन मोड भी है।


Photo Credits – Rehan Hooda

Oppo Realme 1

ओप्पो ने यंग ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए हाल में Realme 1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। फोन का डिजाइन और फ्रंट कैमरा शानदार है। Oppo Realme 1 में एआई के साथ 8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो फेस अनलॉक में अच्छे से काम करता है। हालांकि इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर का फीचर नहीं मिल रहा है।

Honor 7C

ऑनर के इस हैंडसेट की कीमत 9,999 रुपये है। Honor 7C में 8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो एआई ब्यूटीफिकेशन फीचर के साथ आ रहा है। फोन का फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर में काफी अच्छे से काम करता है। स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है और यह 18:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आ रहा है।


Honor 7A

ऑनर के इस स्मार्टफोन में 5.7इंच फुल व्यू डिस्प्ले है। Honor 7C की तरह इसमें 8मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जो तेजी से फेस को अनलॉक करता है। इसके अलावा सेल्फी खींचने के लिए सेल्फी टोनिंग लाइट भी है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
Honor 7A

8999

Android 8.0 Oreo with EMUI 8.0
Qualcomm Snapdragon 430 octa-core SoC
13MP + 2MP
Honor 7C

9999

Android 8.0 Oreo with EMUI 8.0
Snapdragon 450 octa-core SoC
13MP + 2MP
Xiaomi Redmi Y2

9999

Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 625 octa-core
Dual Cameras - 12MP + 5MP
  • Published Date: June 9, 2018 2:38 PM IST