comscore
News

सैमसंग के बाद LG ने दिया फोल्डेबल स्मार्टफोन उतारने का संकेत

एलजी ने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने का संकेत दिया है।

lg-logo-stock-image

सैमसंग के बाद उसकी दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंदी एलजी ने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने का संकेत दिया है। स्मार्टफोन निर्माता ने यूरोपियन यूनियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (ईयूआईपीओ) के समक्ष तीन ब्रांड नाम के पंजीकरण के लिए आवेदन दिया है, जो कि ‘फ्लेक्स’, ‘फोल्डी’ और ‘डुपलेक्स’ हैं।

एनगैजेट की शुक्रवार देर रात जारी रिपोर्ट में कहा गया, “सभी तीन आवेदन क्लास 9 श्रेणी के हैं, जिसमें स्मार्टफोन भी शामिल है। एलजी ने काफी सोच-समझकर नाम का चयन किया है, ताकि भविष्य ेमें स्मार्टफोन के अलावा अन्य डिवाइसों को भी फोल्डेबल बना सके।”

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये नाम स्मार्टफोन के लिए प्रयोग में आएंगे या किसी अन्य डिवाइस के लिए। फोनएरेना की रिपोर्ट में कहा गया, “पहले दोनों नाम ‘फ्लेक्सी’ और ‘फोल्डी’, सैमसंग की गैलेक्सी एफ और हुआवेई की फ्लेक्सी/फ्लेक्स ट्रेडमार्क की तर्ज पर है। जबकि ‘डुप्लेक्स’ थोड़ा हटकर है, क्योंकि गूगल इस शब्द का प्रयोग एआई कॉल-मेकिंग फीचर के लिए कर रहा है।”

सैमसंग का लक्ष्य अगले साल मार्च तक पहला फोल्डेबल फोन लांच करना है, जिसके साथ पांचवी पीढ़ी (5जी) नेटवर्क से संचालित गैलेक्स एस10 लांच किया जाएगा।

  • Published Date: November 25, 2018 9:27 AM IST
  • Updated Date: November 25, 2018 9:28 AM IST