comscore Airtel Digital Tv ने सेट-टॉप बॉक्स की कीमतें में 200 रुपये की कटौती की | BGR India
News

Airtel Digital Tv ने सेट-टॉप बॉक्स की कीमतें में 200 रुपये की कटौती की

एयरटेल ने अपने डीटीएच HD और SD Airtel Digital tv के सेटटॉप बॉक्स की कीमतों में कटौती की है। वहीं एयटेल ने इंटरनेट वाले टीवी सेटटॉप बॉक्स की कीमतों नहीं घटाई हैं।

airtel digital tv main

टेलीकॉम इंडस्ट्री की तरह भारत में DTH इंडस्ट्री में भी कंपनियों के बीच काफी कॉम्पटिशन बढ़ गया है। टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के द्वारा नया टेरिफ फ्रेम वर्क जारी किए जाने के बाद ये सेक्टर पूरी तरह से बदल गया है। ऐसे में कंपनियां के लिए चैनल वाले प्लान नहीं तैयार कर पा रहे हैं और कंपनियां अपने सेटटॉप बॉक्स में कीमतें कम कर नए यूजर्स को आकर्षित करने की कोशिश कर रही हैं। Airtel Digital TV ने अपने नए कनेक्शन पर कीमतें कम कर दी है। एयरटेल ने कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है।

एयरटेल द्वारा Airtel डिजिटल टीवी के सेटटॉप बॉक्स की कीमतें कम किए जाने के बाद कस्टमर्स एयरटेल के HD और SD दोनों सेटटॉप बॉक्स को नई कीमतों में खरीद सकते हैं। ये डिस्काउंट एयरटेल के इंटरनेट TV सेट टॉप बॉक्स पर उपलब्ध नहीं मिलेगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही टाटा स्काई ने अपने सेटटॉप बॉक्स की कीमतें में कटौती की थी।

टाटा स्काई ने अपने नए कस्टमर्स को लिए सेटटॉप बॉक्स की कीमतों में 400 रुपये तक की कटौती की थी। कीमतों में कटौती के बाद नया SD सेट टॉप बॉक्स को 1600 रुपये और HD सेट टॉप बॉक्स 1800 रुपये में खरीदा जा सकता है। बता दें कि टाटा स्काई अपने कस्टमर्स को चार तरह के कनेक्शन ऑफर करता है। लेकिन ये प्राइस कट HD और SD सेटटॉप बॉक्स पर ही किया गया है। एयरटेल डिजिटल टीवी के सेटटॉप बॉक्स में कटौती को सबसे पहले टेलीकॉम टॉक ने स्पॉट किया है।

एयरटेल ने अपने डीटीएच सेट-टॉप बॉक्स के साथ-साथ अपने 4G Hotspot डिवाइस यूजर्स के लिए दो नए प्लान पेश किए हैं। एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान पेश किए हैं, जिसमें यूजर्स को एडिशनल डाटा बेनिफिट मिलता है। प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान लेने के लिए Airtel 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के लिए कस्टमर्स को 1,500 रुपये देने होंगे। हाल ही में खबर आई थी कि एयरटेल ने अपने कंज्यूमर्स के लिए वाईफाई जोन सर्विस को लॉन्च किया है।

वाईफाई जोन सर्विस के तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं। कंपनी ने बताया कि इस सेवा को यूज करने वाले कंज्यूमर्स को 10जीबी डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10जीबी डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कंज्यूमर्स के लिए शुरू की है। जल्द ही यह सर्विस पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू की जाएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 27, 2019 12:44 PM IST