comscore
News

एयटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए पेश किया 47 रुपये का पॉकेट फ्रेंडली प्लान

एयरटेल इस 47 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ कुल 7,500 लोकल, STD और इंटरनेशनल रोमिंग सेकंड की पेशकश कर रहा है।

bharti-airtel-business

देश के सबसे बड़े टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक और प्लान की घोषणा की है। कंपनी ने 47 रुपये की कीमत वाला पॉकेट-फ्रेंडली प्लान लॉन्च किया है जो रिलायंस जियो के 52 रुपये के टैरिफ प्लान और वोडाफोन के 47 रुपये के प्रीपेड पैक को टक्कर देगा।

वोडाफोन 47 रुपये के प्लान को लॉन्च करके रिलायंस जियो को टक्कर देने वाली पहली कंपनी थी और अब भारती एयरटेल भी इस रेस में पीछे नहीं रहना चाहती है।

एयरटेल के इस नए प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इससे पता चलता है कि एयरटेल इस प्लान के जरिए अपने बेसिक यूजर्स को टारगेट कर रहा है। हालांकि इस प्लान के साथ मिलने वाले फायदे जियो के प्लान में मिलने वाले फायदों से मेल नहीं खाते हैं।

47 रुपये के प्रीपेड पैक के साथ एयरटेल एक महीने के लिए मुफ्त वॉयस कॉल, SMS और डाटा बेनिफिट दे रहा है। प्लान को ओपन मार्केट में पेश किया जा रहा है, जिसका मतलब है कि यह सिर्फ कुछ राज्यों में नहीं बल्कि पूरे देश में उपलब्ध होगा। यह प्लान पूरी तरह से अनलिमिटेड नहीं है।

एयरटेल इस 47 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ कुल 7,500 लोकल, STD और इंटरनेशनल रोमिंग सेकंड की पेशकश कर रहा है। इसको मिनट में बदला जाए तो यह कुल 125 मिनट होते हैं। यह प्लान पूरी वैलिडिटी के लिए 50 SMS और 500MB 2g/3g/4g डाटा देता है।

  • Published Date: August 20, 2018 9:53 AM IST