comscore
News

Airtel 4G Hotspot प्लान अब 399 रुपये में उपलब्ध, जानें मिलने वाले सभी बेनिफिट्स

Airtel के 4G Hotspot के इस 399 रुपये प्लान में यूजर्स को हर महीने FUP लिमिट के साथ 50GB डाटा मिलता है।

Airtel hotspot

टेलीकॉम इंडस्ट्री केवल प्रीपेड या पोस्टपेड सेगमेंट पर फोकस नहीं कर रही है, बल्कि कंपनियां जानती है कि आज के समय में कई यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्हें 4G Hotspot चाहिए होता है। यहीं वजह है कि Airtel ने अपने 4G Hotspot Device के लिए एक ऑफर लॉन्च किया है। यूं तो यह 4G Hotspot डिवाइस 999 रुपये की कीमत में बेचा जाता है, लेकिन अब आप इस डिवाइस को 399 रुपये के रेंटल में पा सकते हैं।

Airtel के 4G Hotspot के इस 399 रुपये प्लान में यूजर्स को हर महीने FUP लिमिट के साथ 50GB डाटा मिलता है। प्लान में 4G हाई-स्पीड मिलती है और FUP डाटा लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स 80Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा डाउनलोड कर सकते हैं।

बढ़ते टेलीकॉम कंपिटीशन में एयरटेल लगातार अपने टेलीकॉम और ब्रॉडबैंड प्लान में भी बदलाव कर रहा है। कुछ महीनों पहले खबर आई थी कि एयरटेल ने अपने कंज्यूमर्स के लिए वाईफाई जोन सर्विस को लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं। कंपनी ने बताया कि इस सेवा को यूज करने वाले कंज्यूमर्स को 10GB डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10GB डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कंज्यूमर्स के लिए शुरू की है। जल्द ही यह सर्विस पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू की जाएगी।

हाल ही में BSNL ने भी अपने Wi-Fi Zone के लिए नए टैरिफ वाउचर पेश किए थे, जो ग्राहकों को बड़े शहरों में Wi-Fi हॉटस्पॉट का एक्सेस देंगे। इनमें चार प्लान हैं और ये सभी प्लान 100 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं। पिछले साल India Mobile Congress (IMC) में टेलीकॉम मिनिस्टर Manoj Sinha ने घोषणा की थी कि 2019 के खत्म होने से पहले देश में 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा WiFi हॉटस्पॉट होंगे। सरकार ने इसके लिए कुछ लीडिंग टेलीकॉम कंपनियों के साथ साझेदारी भी की है।

  • Published Date: May 8, 2019 10:07 AM IST