comscore
News

एयरटेल पेमेंट बैंक से अब निकाल सेकेंगे कार्ड-लैस कैश

एयरटेल पेमेंट बैंक ने  ‘Empays Payment Systems’ से टाई अप किया है।

airtel-stock-image-bgr-india-2

एयरटेल पेमेंट बैंक ने  ‘Empays Payment Systems’ से टाई अप किया है। यह टाइ अप कार्ड-लैस कैश निकालने के लिए किया है। इस साझेदारी के जरिए भारत में 100,000 ATMs से कार्ड-लैस कैश निकाला जा सकेगा। यह सर्विस फीचर फोन और स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध होगी। कस्टमर्स USSD और  MyAirtel app के जरिए इस सर्विस का फायदा उठा सकेगी।

इस टाई अप के जरिए एयरटेल पेमेंट बैंक के सेविंग अकाउंट होल्डर्स अपने मोबाइल फोन के जरिए कैश निकाल सकेंगे। यह कैश कार्ड-लैस टेक्नोलॉजी को IMT (इंस्टेंट मनी ट्रांसफर) कहते  हैं। यह टेक्नोलॉजी सेल्फ विड्रोल और इच्छित प्राप्तकर्ता को मनी ट्रांसफर के लिए  है। यह सर्विस अभी एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए है। इस वक्त भारत में  20,000 IMT  इनेबल्ड एटीएम है और इस साल के आखिर तक इन्हें  100,000 करने का लक्ष्य है।

कार्ड लैस कैश विड्रोल की यह सुलभता सभी एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए है। इसे USSD कोड *400# के जरिए किया जा सकता है। इसके अलावा इस सर्विस का फायदा MyAirtel app से भी लिया जा सकता है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक पहले दो स्व-निकासी के लिए 25 लेनदेन शुल्क नहीं ले रही है। कंपनी का कहना है कि Empays के साथ यह टाई अप कस्टमर्स को डिजिटल रियलाइज करने के लिये किया गया है। बता दें कि एयरटेल पेमेंट बैंक जनवरी 2017 में लॉन्च हुआ था। इस वक्त यह सभी 29 राज्यों में है।

 

  • Published Date: September 6, 2018 4:10 PM IST
  • Updated Date: September 6, 2018 4:11 PM IST