comscore शाओमी का फोल्ड होने वाला टैबलेट ऑनलाइन देखा गया, वीडियो में देखें | BGR India
News

शाओमी का फोल्ड होने वाला टैबलेट ऑनलाइन देखा गया, वीडियो में देखें

Royale नाम की एक कंपनी ने भी FlexPai नाम से अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन कमर्शियल लॉन्च किया है।

xiaomi-foldable-phone-leak-evleaks

सैमसंग के बाद ऐसा लग रहा है कि शाओमी भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन पहले ही दिखा दिया है, जिसे कंपनी ने गैलेक्सी F का नाम दिया है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे पहले क्वार्टर के आखिर में लॉन्च भी कर देगी। दूसरी ओर शाओमी के द्वारा तैयार किए फोल्डेबल स्मार्टफोन की एक वीडियो ऑनलाइन लीक हुई है।

19 सेंकड्स की यह वीडियो ट्विटर पर एक पॉप्यूलर टिप्सटर Evan Blass द्वारा शोकेश की गई है। वीडियो में एक बड़ी स्कीन वाली टैबलेट दिखाई गई है, जिसे फोल्ड कर एक स्मार्टफोन बना दिया गया है। हालांकि आपको बता दें कि टिप्सटर खुद इस वीडियो की अथॉन्टिसिटी के बारे में निश्चित नहीं है और उसने ट्विट में लिखा है कि यह “कथित तौर पर शाओमी द्वारा बनाया गया डिवाइस” है। अगर वीडियो को ध्यान से देखा जाए तो डिवाइस काफी हद तक शाओमी की डिजाइन शैली से मेल खाती है।

इससे इतना तो तय है कि 2019 फोल्डेबल डिवाइस के नाम रहेगा। लगभग सभी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी की ओर फोकस कर रही है। Royale नाम की एक कंपनी ने भी FlexPai नाम से अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन कमर्शियल लॉन्च किया है। और सैमसंग ने भी अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2018 में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी F पेश कर दिया है।

यहां तक की ओप्पो ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के जल्द पेश होने की घोषणा कर दी है। सैमसंग और ओप्पो ही नहीं कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो LG और हुवावे भी अपनी अनफोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रहे हैं, जिसे अनफोल्ड कर टैबलेट बनाया जा सकता है।

  • Published Date: January 4, 2019 10:35 AM IST