comscore
News

अमेजन ने Echo और Echo Dot स्मार्ट स्पीकर की कीमत में एक बार फिर की कटौती

अमेजन Echo Spot की कीमत में भी 1,500 रुपए की कटौती की गई है।

Amazon-Echo-family-india-intext

Amazon Echo Family in India


अमेजन ने भारत में अपने Echo स्मार्ट स्पीकर्स की कीमत में एक बार फिर कटौती की है। कुछ समय पहले अमेजन ने Echo Dot और Echo की कीमत में क्रमश: 400 रुपए व 1,000 रुपए की कटौती की थी। वहीं, अब कंपनी ने दोनों स्मार्ट स्पीकर्स की कीमत में कटौती की है।

यूएस-बेस्ड कंपनी ने पहले से ही डिस्काउंट पर सेल किए जा रहे Echo Dot पर 900 रुपए की कटौती की है। इस कटौती के बाद यह 3,199 रुपए में सेल किया जा रहा है। वहीं, अमेजन Echo की कीमत में 1,000 रुपए की कटौती कर इसे 7,999 रुपए में सेल किया जा रहा है।

[/link-to- post]

जून में Echo Dot की कीमत में कंपनी ने 400 रुपये की कटौती की थी। वहीं, अब कंपनी ने इसकी कीमत में 900 रुपए की कटौती की है। वहीं, अमेजन Echo की कीमत में एक बार फिर कंपनी ने 1,000 रुपए की कटौती की है। सेकंड जनरेशन इको वॉयस कंट्रोल और डॉल्बी सपोर्ट वाला डिवाइस अब 7,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है।

[/link-to- post]

इसके अलावा अमेजन Echo Spot की कीमत में भी 1,500 रुपए की कटौती की गई है, जिसके बाद यह 11,499 रुपए में सेल किया जा रहा है। वहीं, इको स्पॉट अमेजन इंडिया पर बिना किसी डिस्काउंट के 14,999 रुपए की कीमत में मिल रहा है। अमेजन इस सेगमेंट में मार्केट लीडर है और कुछ एनालिस्ट के मुताबिक कंपनी का मार्केट शेयर इस सेगमेंट में 80% से ज्यादा है। हालांकि इसके बावजूद अमेजन के इको स्पीकर को गूगल के होम स्मार्ट स्पीकर से कड़ी टक्कर मिल रही है।

[/link-to- post]

कई रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के पहले क्वॉर्टर में गूगल होम बेस्ट सेलिंग स्मार्ट स्पीकर रहा था। ऐसे में अमेजन के स्मार्ट स्पीकर की कीमत में कटौती करने से उसे भारतीय मार्केट में और फायदा मिल सकता है। कंपनी को अपनी इस स्ट्रैटजी से भारतीय मार्केट में और कस्टमर्स को जोड़ने में मदद मिल सकती है।

  • Published Date: August 14, 2018 10:07 AM IST