comscore
News

अमेजन प्राइम वीडियो अब हिंदी में

अमेजन पहले से ही छह रीजनल लैंग्वेज हिंदी, मराठी, तमिल, कन्नड जैसी भाषाओं में कंटेंट ऑफर कर रहा है।

Amazon Prime Video Hindi 3

अमेजन ने अपनी इन हाउस स्ट्रीमिंग सर्विस अमेजन प्राइम वीडियो को हिंदी लैंग्वेज में भी रोलआउट कर दिया है। इस रोलआउट के बाद अब अमेजन प्राइम सब्सक्राइबर्स इसके इंटरफेस को हिंदी में भी ऑपरेट कर पाएंगे। अमेजन पहले से ही छह रीजनल लैंग्वेज हिंदी, मराठी, तमिल, कन्नड जैसी भाषाओं में कंटेंट ऑफर कर रहा है। ऐसे में हिंदी इंटरफेस को जोड़ने से ऐसे यूजर्स को फायदा होगा। कंपनी ने हिंदी लैंग्वेज का जो इंटरफेस दिया है वह अमेजन प्राइन वीडियो ऐप और डेस्कटॉप वेबसाइट दोनों के लिए है।

हिंदी इंटरफेस के जरिए अमेजन को ऐसे लोगों तक अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी जो इंग्लिश नहीं समझते हैं और इसके कारण वह अभी तक इस सर्विस से दूर थे।

कंपनी की घोषणा के तहत वह अमेजन प्राइम के इंटरफेस को भविष्य में तमिल और तेलगु भाषा में भी पेश करेंगे। हिंदी लैंग्वेज पर स्विच करने के लिए आपको अकाउंट और सेटिंग पेज पर जाना होगा। इसके बाद लैंग्वेज टैब पर जाकर आप हिंदी भाषा को चुन सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी पॉप्युलर हॉलीवुड मूवी को रीजनल लैंग्वेज में डब करने पर भी काम कर रही है। इससे पहले अमेजन ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी हिंदी इंटरफेस के साथ लॉन्च किया था। कंपनी को उम्मीद है कि ऐसे करने से उसके प्लेटफॉर्म पर अधिक लोग आएंगे और उसे अपना यूजर्स बेस बढ़ाने में मदद मिलेगी।

  • Published Date: November 14, 2018 9:38 AM IST
  • Updated Date: November 14, 2018 9:38 AM IST