comscore Android 13 में मिलेंगे Apple iOS वाले कई फीचर्स, सिंगल टैप में फाइल होगा ट्रांसफर
News

Google I/O 2022: Android 13 में मिलेंगे Apple iOS वाले कई फीचर्स, सिंगल टैप में फाइल होगा ट्रांसफर

Google का यह अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम Apple के iOS वाले कुछ लोकप्रिय फीचर्स के साथ आ सकता है। इन फीचर्स में TTT (Tap to transfer) भी शामिल है, जो Apple के डिवाइसेज में मिलते हैं। इसके अलावा Handoff फीचर को भी नए एंड्रॉइड के साथ इंटिग्रेट किया जा सकता है।

Android-13

Image: Google


Google IO 2022 में अपकमिंग Android 13 को पेश किया जा सकता है। इस अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम के पब्लिक बीटा को जल्द रोल आउट किया जाएगा। गूगल का यह अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम Apple के iOS वाले कुछ लोकप्रिय फीचर्स के साथ आ सकता है। इन फीचर्स में TTT (Tap to transfer) भी शामिल है, जो Apple के डिवाइसेज में मिलते हैं। इसके अलावा Handoff फीचर को भी नए एंड्रॉइड के साथ इंटिग्रेट किया जा सकता है। Also Read - OnePlus, OPPO, Xiaomi समेत कई ब्रांड्स के लिए रोल आउट हुआ Android 13 Beta, जानें कहां से करें डाउनलोड

मिल सकते हैं Apple वाले ये फीचर्स

Handoff फीचर के जरिए यूजर्स Apple के सभी डिवाइसेज में एक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फीचर एप्पल के सभी डिवाइसेज में एक Apple ID से लॉग-इन होने पर काम करता है। इसमें यूजर्स iPhone में क्लिक किए गए पिक्चर को Mac में Safari ब्राउजर के जरिए एक्सेस कर सकते हैं। Also Read - Android 13 में मिलेंगे ये 5 नए फीचर, यूजर एक्सपीरियंस और प्राइवेसी होगी बेहतर

Android 13 में Google इस फीचर को ला सकता है। इस फीचर के जरिए एक ही Google Account में लॉग-इन करने पर स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट यानी पूरे इकोसिस्टम को एक्सेस किया जा सकेगा। फिलहाल Google बुकमार्क्स को Android और ChromeOS में सिंक करने की परमिशन देता है। Also Read - Android 13 Beta 2 के साथ लॉन्च हुआ Google Wallet, क्रेडिट कार्ड से लेकर ID तक फोन में करेगा स्टोर

TTT (Tap to Transfer)

Android 13 में TTT (टैप टू ट्रांसफर) फीचर भी जोड़ा जा सकता है। यह फीचर Google Nearby Share का अपग्रेड होगा, जिसमें यूजर अपने नजदीकी Android डिवाइसेज में फाइल्स को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे। जनवरी में रिलीज हुए Android 13 के बीटा बिल्ड में इस फीचर को पहले देखा जा चुका है। इसके अलावा Android 13 में कई और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं, जो यूजर्स को iOS वाला एक्सपीरियंस दे सकते हैं।

फरवरी में रोल आउट हुए Android 13 के डेवलपर प्रिव्यू में कई फीचर्स देखे जा चुके हैं, जिनमें नया यूजर इंटरफेस, इंप्रूव्ड प्राइवेसी और कनेक्टिविटी फीचर शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, Android 13 डेवलपर प्रिव्यू में यूजर के लिए नया सिक्योरिटी और परमिशन फीचर मिलेगा।

नया ऑपरेटिंग सिस्टम आपको बताएगा कि कौन-सा ऐप आपके स्मार्टफोन के कैमरे और माइक्रोफोन के अलावा स्टोरेज, कॉन्टैक्ट आदि की जानकारी का इस्तेमाल कर रहा है, उसके बारे में यूजर को नोटिफिकेशन मिलेगा। साथ ही, एक नया फोटो पिकर टूल जोड़ा गया है, जिसके जरिए यूजर को अपने फोटोज और वीडियोज को शेयर करते समय सभी फोटो की परमिशन नहीं देनी पड़ेगी। यूजर्स जिस फोटो या वीडियो को शेयर करना चाहते हैं, केवल उसी के लिए ऐप को परमिशन देंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 9, 2022 12:27 PM IST
  • Updated Date: May 9, 2022 1:48 PM IST



new arrivals in india