comscore
News

आसुस जेनफोन 5 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई हुआ उपलब्ध, एेसे करें डाउनलोड और इंस्टॉल

फिलहाल कंपनी ने इस अपडेट की ROM को ऑफिशियल वेबसाइट में डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया है।

  • Published: December 20, 2018 10:14 AM IST
asus zenfone 5 main

आसुस ने जेनफोन 5 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट लॉन्च कर दी है। इस अपडेट का पैकेज डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट में उपलब्ध है। यह FOTA अपडेट 1.1 जीबी साइज के साथ आती है और अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे डाउनलोड कर नीचे दिए तरीके से इंस्टॉल कर सकते हैं।

एेसे करें जेनफोन 5 में एंड्रॉइड 9 पाई इंस्टॉल

सबसे पहले स्टेप में आपको आसुस की ऑफिशियल वेबसाइट से जेनफोन 5 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई पैकेज को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद डाउनलोड किए गए पैकेज को अपने स्मार्टफोन के माइक्रोएसडी कार्ड में डालना होगा। अब आपको स्मार्टफोन के रिकवरी मोड में जाना होगा। रिकवरी मोड में फोन स्टार्ट होने के बाद आपको “अप्लाई अपडेट फ्रॉम माइक्रोएसडी” पर जाना होगा और डाउनलोड पैकेज की लोकेशन पर जाके उस पैकेज पर क्लिक करना होगा। एेसा करते ही आपके फोन में एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट शुरू हो जाएगी।

जो यूजर्स इतने काम से बचना चाहते हैं तो वें इस अपडेट को OTA के जरिए डाउनलोड करने के लिए इंतजार कर सकते हैं। अब जब कंपनी ने जेनफोन 5 के लिए फ्लैशिंग ROM को रिलीज कर दिया है, तो कंपनी इस अपडेट को जल्द ही OTA के जरिए भी रोल-आउट कर देगी। इसके अलावा आसुस ने जेनफोन सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन्स के लिए इस लेटेस्ट अपडेट को रिलीज करने का समय भी बताया है।

आसुस ने कंफर्म किया है कि जेनफोन 5Z को भी जनवरी 2019 के आखिर तक एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिल जाएगी। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि जेनफोन 5 लाइट को यह अपडेट कब मिलेगी। आपको बता दें कि जेनफोन 5 लाइट स्मार्टफोन जेनफोन 5 का लाइट वर्जन है, जो जेनफोन 5 के मुकाबले थोड़ी हल्के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है।

  • Published Date: December 20, 2018 10:14 AM IST