comscore एंड्राइड के सह-संस्थापक का Essential स्मार्टफोन 30 मई को हो सकता है लॉन्च | BGR India
News

एंड्राइड के सह-संस्थापक का Essential स्मार्टफोन 30 मई को हो सकता है लॉन्च

इंतजार खत्म! एंडी रूबीन का Essential स्मार्टफोन 30 मई को दे सकता है दस्तक।

  • Updated: February 15, 2022 4:01 PM IST
andy-rubin-essential-teaser


काफी समय से सामने आ रही चर्चाओं और खबरों के बाद लगभग सभी जानते हैं कि एंड्राइड के सह-संस्थापक एंडी रूबीन एक उच्च श्रेणी के स्मार्टफोन का निर्माण कर रहे हैं। जो कि गूगल के पिक्सल, एप्पल के आईफोन और सैमसंग के Galaxy S8, Galaxy S8+ जैसे उच्च श्रेणी स्मार्टफोन को टक्कर दे सकता है। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को रूबीन की Essential कंपनी के अंतर्गत बेचा जाएगा। वहीं अब स्वंय एंडी रूबीन ने ट्विटर अकाउंट पर अपनी कंपनी ‘Essential’ का स्वागत किया, जिसमें 30 मई को एक बड़ी घोषणा का भी वादा किया गया। उम्मीद है कि 30 मई को होने वाली कोड कॉन्फ्रेंस में रूबीन नए स्मार्टफोन की घोषणा कर सकते हैं। Also Read - Essential Phone PH-1 को मिला फरवरी 2020 सिक्योरिटी पैच, जानें फोन की स्पेसिफिकेशंस

Also Read - Moto G5 और Moto G5 Plus को मिलना शुरू एंड्रॉइड Oreo अपडेट

आने वाले स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बैंचमार्किंग साइट पर सभी जानकारी पहले ही लिस्ट हो चुकी हैं। इसके अलावा गूगल की मूल कंपनी Alphabet के चेयरमेन ने भी ट्विट पर जानकारी देकर यह स्पष्ट किया कि रूबीन का फ्लैगशिप स्मार्टफोन एंड्राइड ओएस आधारित होगा। Also Read - Android P का बीटा वर्जन रोलआउट, लेकिन पुराना वर्जन अभी सिर्फ 5% डिवाइसों पर ही एक्टिव

इसे भी देखें: जियो को टक्कर देने के लिए सितंबर तक एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया लाएंगे VoLTE सर्विस

वहीं पिछले कुछ दिनों रूबीन द्वारा आने वाले स्मार्टफोन की झलक पेश की गई थी। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में कर्व्ड ऐज के साथ बेजल लैस डिस्प्ले होगा। जो कि Galaxy S8, एलजी G6 और शाओमी Mi Mix स्मार्टफोन के समान होगा। Essential स्मार्टफोन मेटल फ्रेम और सेरामिक बैक के साथ लॉन्च हो सकता है।

हालांकि यह केवल अकेला स्मार्टफोन नहीं है जिस पर एंडी रूबीन की कंपनी काम कर रही है। हाल ही में सामने आए sneak peek से पता चला कि रूबीन की कंपनी एक 360 डिग्री कैमरे पर भी कार्य कर रही है जिसकी लीक इमेज भी सामने आई। वहीं अब ट्विट के माध्यम से Essential ने अपने फोन की इमेज शेयर की है।

इसे भी देखें: गूगल फोटोज में शामिल हुआ नया आर्काइव फीचर, एंड्राइड और आईओएस के लिए रोलआउट शुरू

Essential FIH-PM1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

GFX बैंच वेबसाइट पर यह स्मार्टफोन Essential FIH-PM1 नाम से लिस्ट हुआ था। यहां दी गई जानकारी के अनुसार इसमें 5.5-इंच का डिसप्ले होगा। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1312×2560पिक्सल होगा। स्मार्टफोन के डिसप्ले में 80:41 का रेशियों होगा। वहीं लीक के आधार पर यह स्मार्टफोन भी सैमसंग Galaxy S8 और शाओमी के आने वाले स्मार्टफोन Mi 6 के समान ही 2.2गीगहर्ट्ज आॅक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर आधारित होगा। जिसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 540 जीपीयू उपलब्ध दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी होगी। जो कि इसके प्रतियोगी डिवाइस में दी गई 6जीबी रैम से कम है। उम्मीद है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को आॅफिशियली कई वेरियंट में लॉन्च कर सकती है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल रियर और 8-मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा उपलब्ध होगा। दोनों ही कैमरों में 4के वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता होगी। वहीं अफवाहों के अनुसार इस स्मार्टफोन में एनएफसी सपोर्ट, मॉड्यूलर क्षमता और एप्पल 3डी टच जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हो सकते हैं।

इसे भी देखें: शाओमी Mi Max 2 को टक्कर देंगे लेनोवो P2 और असुस जेनफोन 3S Max: जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Published Date: May 26, 2017 4:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.