comscore माइक्रोमैक्स, इंटेक्स और दूसरी कंपनियां जल्द भारत में लॉन्च करेंगे एंड्राइड Go फोन | BGR India
News

माइक्रोमैक्स, इंटेक्स और दूसरी कंपनियां जल्द भारत में लॉन्च करेंगे एंड्राइड Go फोन

माइक्रोमैक्स भारत में एंड्राइड Go स्मार्टफोन पेश करने वाला पहला ब्रांड होगा।

  • Published: January 3, 2018 2:30 PM IST
google-android-go

पिछले महीने गूगल ने एंड्राइड Oreo (Go edition) को एंट्री लेवल के स्मार्टफोन के लिए पेश किया गया था। यह एक लाइटवेट ऑपरेटिंग सिस्टम है। लॉन्च के समय गूगल ने इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर कौन सी थर्ड पार्टी कंपनियां अपने स्मार्टफोन पेश करेंगी। कुछ समय पहले एक खबर सामने आई थी, जिसमें कहा जा रहा था कि लावा पहला ब्रांड होगा जो एंड्राइड Go प्लेटफॉर्म को अपनाएगा। वहीं, अब एक नई रिपोर्ट सामने आई हैं कि इस महीने कई मोबाइल कंपनियां इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन पेश करेंगी।

FactorDaily द्वारा सामने आई जानकारी के अनुसार गूगल ने इंडिया मोबाइल फोन निर्माता जैसे माइक्रोमैक्स, इंटेक्स, लावा और कार्बन जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत कंपनियां अपेन बजट फोन को एंड्राइड Go के साथ पेश करेंगी। माइक्रोमैक्स पहला वेंडर हो सकता है जो जनवरी में यानि इसी महीने में अपने डिवाइस को एंड्राइड Go के साथ पेश करे। इसकी कीमत 2,000 रुपए के आस-पास हो सकती है।

रिपोर्ट में इस फोन के लॉन्च की डेट और बाकि जानकारियां नहीं दी गई हैं। अगर बात करें एंड्राइड Oreo के (Go Edition) की तो गूगल ने इसे कुछ नए एप्स के साथ पेश किया है। यह एप्स काफी कम स्पेस लेते हैं और एंट्री लेवल बजट स्मार्टफोन्स के लिए सबसे अच्छे हैं। इसके अलावा यह उन लोगों के लिए तो पहली बार इंटरनेट का उपयोग करने वाले हैं।

पिछले महीने हुए गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में गूगल ने एंड्राइड Oreo के ‘Go’ एडिशन को पेश किया था। लॉन्च के समय कंपनी ने कहा था कि यह 512MB से 1GB रैम वाले डिवाइस वाले उपभोक्ताओं को एक बेहतर अनुभव देगा। आमतौर पर इस सेगमेंट के डिवाइस कई एप लोड होने के बाद ठीक प्रकार काम नहीं करते।

  • Published Date: January 3, 2018 2:30 PM IST