comscore 2018 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा खराब हुए एंड्रॉइड स्मार्टफोन | BGR India
News

2018 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा खराब हुए एंड्रॉइड स्मार्टफोन

अगर आप भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको निराश कर सकती है।

F (3)

अगर आप भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको निराश कर सकती है। इस साल की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा शिकायतें एंड्रॉइड स्मार्टफोन में ही मिली हैं। यानी आप कह सकते हैं 2018 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा विफलता दर में एंड्रॉइड स्मार्टफोन ही अव्वल रहे हैं। जबकि,  iOS  की विफलता दर एंड्रॉइस से कम है। इस साल की पहली तिमाही एंड्रॉइड स्मार्टफोन के शुरुआत के लिए एकदम बेकार रही है।

सैमसंग में आई सबसे ज्यादा दिक्कतें

एंड्रॉइड स्मार्टफोन में विफलता दर के मामले में सबसे आगे सैमसंग है। रिपोर्ट का कहना है कि 2018 के जनवरी से लेकर 31 मार्च तक दूसरे स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर्स के मुकाबले सबसे ज्यादा फेल्यर रेट सैमसंग का है। यह 27.4% है। यह रिपोर्ट डाटा सिक्योरिटी कंपनी Blancco स्टेट्स ने दी है। यह रिपोर्ट  ‘द स्टेट ऑफ मोबाइल डिवाइस रिपेयर एंड सिक्योरिटी’ नाम से जारी की गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल डिवाइस में सबसे ज्यादा खराबी iPhone 6 में आई है। यह असफलता दर 22 फीसदी है। जबकि iPhone 6s की विफलता दर 16 फीसदी रही है। ऑवरओल बात करें तो एंड्रॉइड डिवाइसिस के विफलता की दर 18 फीसदी और iOS डिवाइसिस के 15.2 फीसदी है।

iPhone 6 और  iPhone 6s में टचस्क्रीन की समस्या सबसे ज्यादा आई। इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि  iOS डिवाइसिस में सबसे ज्यादा शिकायत वाई-फाई और मोबाइल डाटा को लेकर आई। जबकि एंड्रॉइड स्मार्टफोन में पूरी परफॉर्मेंस की ही दिक्कत आई है। इसमें कैमरा से लेकर बैटरी, चार्जिंग और माइक्रोफोन शामिल हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 13, 2018 11:35 AM IST