comscore
News

इन एनिमेटेड स्टीकर्स एेप्स से व्हाट्सएप पर शेयर करें अपने इमोशंस

WeChat ने काफी पहले अपने एनिमेटेड स्टीकर पैक को पेश कर दिया था।

WhatsApp Stickers

Image credit: WhatsApp


व्हाट्सएप ने नए एनिमेटेड स्टीकर पेश किए हैं। यह स्टीकर बहुत से करेक्टर और टीवी सीरीज के ऊपर बनाए गए है। स्टीकर और इमोजी इंस्टेंट मैसेजिंग यूजर्स के बीच काफी पॉप्यूलर है। यह यूजर्स को अपने इमोशन को एक्सप्रैस करने का मौका देते हैं।

यहीं वजह है कि इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनियां यूजर्स के लिए समय-समय पर अपडेट के जरिए नए स्टीकर और इमोजी लॉन्च करती रहती है।

WeChat ने काफी पहले अपने एनिमेटेड स्टीकर पैक को पेश कर दिया था। अब व्हाट्सएप ने भी अपने प्लैटफॉर्म में 12 स्टीकर्स पैक को पेश कर दिया है। कंपनी ने कस्टम स्टीकर को खुद से बनाने की एक गाइडलाइंस को भी पब्लिश किया है और आप अलग से थर्ड-पार्टी स्टीकर को गूगल स्टोर से स्टीकर एेप्स को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन थर्ड-पार्टी एेप्स होने का फायदा यह है कि आपको अलग से एेप खोलने की जरूरत नहीं पड़ती है, आपको इनको सीधा अपने व्हाट्सएप पर जोड़ना है और आप इन्हें सीधा चैट में यूज कर सकते हैं। प्ले स्टोर में इस तरह की कई एेप्स हैं, जो एनिमेटेड स्टीकर्स और इमोजी के ढ़ेरों अॉप्शन देती है। इनमें Dump Trump, Anime stickers, Game Of Thrones, Meme stickers और Bigmoji शामिल है। इन एेप्स को आप गूगल प्ले स्टोर से सीधा डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं और इनको व्हाट्सएप में यूज कर सकते हैं।

  • Published Date: November 7, 2018 2:55 PM IST