comscore एप्पल ने iPhone की धीमी गति के लिए मांगी माफी | BGR India
News

एप्पल ने iPhone की धीमी गति के लिए मांगी माफी

पिछले दिनों खबर थी कि एप्पल जानबूझकर अपने पुराने iPhone को स्लो कर रही है।

  • Updated: February 15, 2022 4:55 PM IST
apple-logo-getty-6

अपने बेहतरीन iPhone डिवाइस को लेकर चर्चा में रहने वाली कंपनी एप्पल इस बार पिछले कुछ दिनों से पुराने iPhone के स्लो होने के कारण सुखिर्या में बनी हुई है। कंपनी पर आरोप है कि वह नए डिवाइस की सेल को बढ़ाने के लिए पुराने iPhone की गति को जानबूझकर धीमा कर रही है। इस मामले को ​लेकर कंपनी पर कैलिफोर्निया और इजराइल में मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं, अब कंपनी ने इस पूरे मामले को लेकर एक पत्र प्रकाशित किया है। Also Read - 2032 में 5 लाख का मिलेगा iPhone, OnePlus के लिए खर्च करने होंगे 2 लाख : रिपोर्ट

Also Read - खुशखबरी: अब Android से iPhone में ट्रांसफर होगी WhatsApp चैट, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

एप्पल ने अपने पुराने ग्राहकों को हुई “गलतफहमी” के लिए माफी मांगते हुए एक पत्र भी प्रकाशित किया, जिसमें हाल में लॉन्च हुए डिवाइस के बाद पुराने फोन की धीमी गति के बारे में बताया है। वास्तव में, खराब बैटरियों की भरपाई करने के लिए पुराने फोनों के धीमे होने पर कंपनी का कहना है, “हम जानते हैं कि एप्पल ने आपको निराश किया है।” “हम माफी चाहते हैं।” Also Read - Apple के नए अपडेट में बड़ा फीचर; बिना पासवर्ड के होगा लॉगिन, फिर भी सबकुछ रहेगा सेफ

एप्पल ने अपने पत्र में कहा है कि बैटरी “consumable components” हैं और किसी भी व्यक्ति को iPhone 6 या बाद के iPhone में एक बैटरी प्रतिस्थापित करने की पेशकश कर रहा है, जो 29 डॉलर के साथ जनवरी के अंत से दिसंबर 2018 तक शुरू हो रहा है- इसमें सामान्य प्रतिस्थापन लागत से 50 डॉलर की छूट है।

एप्पल iOS में फीचर्स को जोड़ने का वादा करता है, जो 2018 की शुरुआत में बैटरी हेल्थ के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है, ताकि उपयोगकर्ताओं को पता हो कि उनकी बैटरी अब अधिकतम फोन प्रदर्शन का समर्थन करने में सक्षम नहीं हैं। यह iPhone बैटरियों के प्रति दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण बदलाव है। एक दशक पहले जब पहला iPhone बाजार में आया, तो एप्पल ने कहा कि ज्यादातर iPhone उपयोगकर्ताओं को अपनी बैटरी बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

theverge पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार, iPhone मालिकों ने लंबे समय से ऐलान किया है कि एप्पल कृत्रिम रूप से नए फोनों को चलाने के लिए पुराने फोनों को धीमा कर देता है। लेकिन एप्पल से प्रदर्शन प्रबंधन के बारे में नई जानकारी लंबे समय से नहीं मिली। जिसके कारण कंपनी को बहुत सारे खराब प्रेस और कई मुकदमों का सामना करना पड़ा।

एप्पल ने पुराने फोन में बैटरी के धीमे होने के मुद्दे पर माफी मांगते हुए कहा, कि वह कभी कृत्रिम रूप से फोन को धीमा नहीं कर रहा है, सिर्फ iPhone बैटरियों की लाइफ को अधिकतम करने के लिए फोन प्रदर्शन का आक्रामक रूप से प्रबंध कर रहा है। एप्पल द्वारा आज पत्र के साथ प्रकाशित एक नए ज्ञान आधार लेख के अनुसार, “इस फीचर का इरादा केवल अप्रत्याशित शटडाउन को रोकने के लिए है, ताकि iPhone का उपयोग किया जा सके।”

“यह पावर मैनेजमेंट डिवाइस तापमान, बैटरी राज्य प्रभार और बैटरी के impedance के संयोजन को देखकर काम करता है। केवल अगर इनकी आवश्यकता होती है, तो आईओएस गतिशील रूप से अनपेक्षित शटडाउन को रोकने के लिए कुछ सिस्टम कंपोनेंट्स की अधिकतम कार्यक्षमता, जैसे सीपीयू और जीपीयू का प्रबंधन करेगा।” अपने पत्र में एप्पल ने कहा, “हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक अपने iPhones को यथासंभव लंबे समय तक उपयोग कर सकें।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 29, 2017 10:29 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:55 PM IST



new arrivals in india