comscore
News

एप्पल App store से डिलीट कर रहा है व्हॉट्सएप स्टीकर्स Apps: रिपोर्ट

एप्पल अपने एप स्टोर से सारे व्हॉट्सएप स्टीकर्स एप को डिलीट कर रहा है।

WhatsApp Stickers

Image credit: WhatsApp


एप्पल अपने एप स्टोर से सारे व्हॉट्सएप स्टीकर्स एप को डिलीट कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज टेक कंपनी एप्पल गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर एप स्टोर से सारे व्हॉट्सएप स्टीकर्स एप को डिलीट कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक एप स्टोर से व्हॉट्सएप स्टीकर्स हटाने के पीछे तीन मुख्य कारण हैं।

एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म के लिए व्हॉट्सएप स्टीकर्स पिछले महीने पेश हुए थे। लॉन्च के बाद से ही ये व्हॉट्सएप स्टीकर्स काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। भारत में भी इन व्हॉट्सएप स्टीकर्स को यूजर्स की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा इन स्टीकर्स में यूजर्स खुद का भी स्टीकर्स बना सकते हैं। इस वजह से इसकी लोकप्रियता और ज्यादा बढ़ रही है। दिवाली के दौरान इन स्टीकर्स का काफी इस्तेमाल किया गया था। इन स्टीकर्स को बनाने के लिए प्ले स्टोर व एप स्टोर पर कई ऐप्स मौजूद हैं।

रिपोर्ट का कहना है कि इन व्हॉट्सएप स्टीकर्स एप में कई का डिजाइन एक जैसा है, जो कि एप्पल  के एप्पल के गाइडलाइन का उल्लंघन है। हालांकि, एप्पल की तरफ से इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दरअसल, व्हॉट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर स्टीकर्स बनाने के लिए थर्ड पार्टी एप का सपोर्ट लेता है और ये थर्ड पार्टी एप एप्पल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यही वजह है कि एप्पल अपने एप स्टोर से इन एप्स को हटा रहा है।

  • Published Date: November 19, 2018 9:53 AM IST