comscore
News

जर्मनी में iPhone 7 और iPhone 8 की सेल पर रोक: रिपोर्ट

यह रोक म्यूनिख के एक जिला अदालत के आदेश के बाद लगाई गई है।

apple-iphone-8-review-lead

एप्पल जर्मनी में अब iPhone 7 और  8 की बिक्री नहीं करेगी। कंपनी ने इन दोनों आईफोन की बिक्री पर जर्मनी में रोक लगा दी है। यह रोक म्यूनिख के एक जिला अदालत के आदेश के बाद लगाई गई है। सीएनबीसी की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। क्वॉलकॉम ने अपने एक बयान में कहा है कि यूरोपीयन यूनियन इकाई और क्यूपर्टिनो-आधारित एप्पल की इकाई पर उसकी जीत हुई है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल का कहना है, उसके ये डिवाइस रिसेलर और करियर्स पर उपलब्ध रहेंगे। लेकिन, ये एप्पल के रिटेल स्टोर पर अब जर्मनी में नहीं मिलेंगे। इसी महीने क्वॉलकॉम ने एप्पल के खिलाफ चीन में भी एक केस जीता था। चिप बनाने वाली कंपनी क्वॉलकॉम, एप्पल से कानूनी लड़ाई में चीन और जर्मनी दोनों देशों में जीत गई है। पिछले महीने चीन में भी एक मामले में क्वॉलकॉम की जीत हुई थी। जर्मनी में एप्पल औऱ क्वॉलकॉम के बीच जनवरी 2017 में कानूनी लड़ाई की शुरुआत हुई थी।

जर्मनी में दोनों देशों के बीच चल रहे कानूनी लड़ाई में म्यूनिख की एक कोर्ट ने एप्पल को देश में अपने iPhone 7 और  iPhone 8 की बिक्री पर रोक लगाने के लिए कहा है। एप्पल का कहना है कि ये दोनों आईफोन अब उसके रिटेल स्टोर पर नहीं मिलेंगे, लेकिन रिसेल के लिए और जगह मौजूद रहेंगे।

 

  • Published Date: December 21, 2018 1:01 PM IST