comscore
News

नया iPad अब iPhone को भी करेगा चार्ज

iPad Pro की भारत में शुरुआती कीमत 71,900 रुपये है।

Apple iPad Pro 2018 (1)

एप्पल ने न्यूयॉर्क में आयोजित किए गए इवेंट में Macbook Air 2018 और Mack mini के साथ-साथ नए iPad Pro को भी लॉन्च किया है। वहीं, कंपनी ने इन नए प्रोडक्ट्स के लिए नई एसेसरीज को भी पेश किया है, जिसमें एप्पल Pencil और फोलियो कवर शामिल हैं।

एप्पल iPad Pro को बिना होम बटन के पेश किया है। एप्पल ने नए iPad Pro को दो साइज वेरिएंट में पेश किया है। इसमें 11-इंच और 12.9-इंच रेटिना डिस्प्ले के ऑप्शन शामिल हैं। कंपनी ने पुराने iPad की तुलना में नए iPad Pro को काफी थिन साइज में पेश किया है।

नए iPad Pro में एक और खास बात है कि यह आपके iPhone को USB-C पोर्ट के जरिए चार्ज भी कर सकता है। आपको नए iPad Pro के USB पोर्ट में अपने iPhone (या किसी भी अन्य डिवाइस) को पल्ग करना होगा और आपका डिवाइस चार्ज होना शुरू हो जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसके पावर आउटपुट की जानकारी नहीं दी है।

इससे दूसरे iPad या Mac को चार्ज नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर आप अपना iPhone चार्ज कर सकते हैं तो यह भी एप्पल यूजर्स के लिए एक काफी अच्छा फीचर है। लेकिन इसके लिए आपको USB टाइप-C टू लाइटनिंग केबल अलग से खरीदनी होगी।

एप्पल iPad Pro को कंपनी ने अपने नए A12x Bionic के साथ पेश किया है। A12x चिपसेट Neural Engine और टाइप-सी कनेक्टर के साथ आता है। नए iPad Pro में 1टीबी की स्टोरेज दी गई है। 11-inch iPad Pro के वाई-फाई मॉडल की भारत में शुरुआती कीमत 71,900 रुपये है, जबकि Wi-Fi + Cellular model की शुरुआती कीमत 85,900 रुपये है। वहीं वाई-फाई वाले 12.9-inch iPad Pro की शुरुआती कीमत भारत में 89,900 रुपये है, जबकि Wi-Fi + Cellular model की शुरुआती कीमत 1,03,900 रुपये है।

  • Published Date: October 31, 2018 10:33 AM IST