comscore एप्पल iPhone 11 रिवर्स चार्जिंग फीचर से होगा लैस, दूसरे डिवाइसों को भी करेगा चार्ज | BGR India
News

एप्पल iPhone 11 रिवर्स चार्जिंग फीचर से होगा लैस, दूसरे डिवाइसों को भी करेगा चार्ज

जापान के ब्लॉग Macotakara ने इस बात का खुलासा किया है।

Apple iPhone SE 2 main

iPhone का नेक्स्ट जनरेशन iPhone 11 रिवर्स वायरलैस चार्जिंग से लैस हो सकता है। जापान के ब्लॉग Macotakara ने इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर मौजूदा न्यू आईफोन में मौजूद वायरलैस चार्जिंग में सुधार लाएगा। आपको यहां बता दें कि रिवर्स वायरलैस चार्जिंग कोई ब्रांड न्यू फीचर नहीं है। यह पहले से ही हाई एंड एंड्रॉइड फोन में मौजूद है। यह फीचर पहले से ही हुवावे मेट 20 प्रो और Samsung Galaxy S10 लाइनअप में पहले ही मौजूद है। रिवर्स चार्जिंग के दम पर नए आईफोन से दूसरे एप्पल डिवाइसों को चार्ज किया जा सकेगा।
अगर एप्पल अपने आने वाले फोन में यह फीचर देता है तो नए डिवाइस इंप्रूव्ड बैटरी कैपेसिटी के साथ आ सकते हैं। इसके अलावा रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि एप्पल बॉक्स में 18W फास्ट चार्जर को जगह दे सकता है, जो 5W USB-A एडप्टर को रिप्लेस करेगा। ऐसे में बायर्स को फास्ट चार्जिंग के लिए अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा।

वही आज यानी 25 मार्च को Apple अपना ‘Show Time’ इवेंट आयोजित कर रहा है। यह इवेंट California के Cupertino में एप्पल के Steve Jobs थिएटर में आयोजित किया जा रहा है। खबर है कि इस इवेंट में कंपनी अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करेगी। इवेंट भारतीय समय अनुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा और आप इसे ऑनलाइन भी देख सकते हैं। मजेदार बात यह है कि एप्पल ने अपना लाइव स्ट्रीम अभी से शुरू कर दिया है। हालांकि थिएटर फिलहाल खाली है, लेकिन आप थिएटर की स्क्रीन पर वीडियो चलती देख सकते हैं।

इस इवेंट में एप्पल अपनी सब्सक्रिप्शन बेस्ड TV और वीडियो सर्विस को लॉन्च करेगा, जो अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसी OTT सर्विस को टक्कर देगी। आपको बता दें कि कंपनी ने वीडियो सर्विस के लिए हॉलीवुड पर 2 बिलियन (लगभग 14,000 करोड़ रुपये) का इनवेस्टमेंट किया है।

  • Published Date: March 25, 2019 1:19 PM IST