comscore Apple iPhone 15 में नजर आएगा 48MP का कैमरा, iPhone 14 से कितना दमदार है ये लेंस-Apple iPhone 15 Standard variant comes with 48MP Camera and Will See New Feature in Future
News

Apple iPhone 15 में नजर आएगा 48MP का कैमरा, iPhone 14 से कितना दमदार है ये लेंस

Apple iPhone 15 के बेसिक वेरिएंट को अक्सर नजर अंदाज किया जाता है, लेकिन अब कंपनी इसमें कई नए फीचर्स को शामिल करने का प्लान बना रही है। मौजूदा वेनिला वेरिएंट में 12MP का कैमरा है।

Highlights

  • Apple iPhone 15 इस साल भी सितंबर 2023 में लॉन्च हो सकता है।
  • Apple iPhone 15 के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 48MP का कैमरा मिलेगा।
  • Apple iPhone 14 के बेसिक वेरिएंट में 12MP का कैमरा मिलेगा।
Apple-iPhone-14-Plus-Price


Apple iPhone 15 की लॉन्चिंग में भले ही काफी समय है, लेकिन इस बार iPhone मॉडल्स को लेकर कई जानकारी सामने आ रही हैं। लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, Apple iPhone 15 बेसिक में 48MP का कैमरा दिया जा सकता है। इससे यूजर्स को बेहतर फोटोग्राफी और कई अच्छी वीडियो कैप्चर करने में मदद मिलेगी। साथ ही मोबाइल में बेहतर प्रोसेसर भी शामिल किया जा सकता है। अभी इस स्मार्टफोन को लेकर कई और जानकारी सामने आना बाकी है। Also Read - iPhone 15 Pro Max की नई डिटेल लीक, मिलेगा LG का पेरीस्कोप लेंस!

GSM Arena के मुताबिक, Apple iPhone 15 में 48MP 3 Stacked सेंसर मिलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार कंपनी स्टैंडर्ड वेरिएंट में बेहतर जूमिंग कैपिबिलिटीज देगी, ऐसा नहीं है कि कंपनी इसमें टेलीफोटो लेंस का इस्तेमाल करेगी। इसमें LiDar Sensor का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि अभी इस मोबाइल को लेकर कई और जानकारी सामने आना बाकी हैं। Also Read - iPhone 15 और iPhone 15 Plus में मिलेगा तगड़ा कैमरा अपग्रेड, 48MP कैमरा से हो सकते हैं लैस

बेहतर चिपसेट भी नजर आएगा

Apple iPhone 15 Pro Max की बात करें तो इसमें 6X periscope Lens मिलेगा। वहीं, Apple iPhone 15 और iPhone 15 Plus में A17 CPUs का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि मौजूदा समय में A16 CPUs का इस्तेमाल किया जाएगा। Also Read - iPhone 15 सीरीज में मिलेगा जबरदस्त बैटरी बैकअप, A17 Bionic चिप के साथ होगी लॉन्च

Type-C USB Port मिलेंगे

Apple iPhone 15 सीरीज में Type C पोर्ट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। दरअसल, भारत समेत EU रेगुलेशन ने टाइप-सी पोर्ट देने की सलाह दी है। दरअसल, एंड्रॉयड के लेटेस्ट स्मार्टफोन में टाइप सी पोर्ट दी जाती है, जो लगभग सभी स्मार्टफोन के साथ कंपेटेबल होता है और यह खराब होने पर आसानी से रिपेयर कराया जा सकता है। रिपेयर न होने पर इसे सस्ते में खरीदा भी जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है।

2025 से देने होंगे USB-Type C चार्जिंग

नई जानकारी के मुताबिक, मोबाइल फोन निर्माताओं को 2025 से अपने डिवाइसेज में USB-Type C चार्जिंग पोर्ट को देना होगा। इस कदम से यूजर्स का खर्चा भी कम होगा और इलेक्ट्रॉनिक कचरे को कम करने में भी मदद मिलेगी।

  • Published Date: January 5, 2023 9:14 AM IST
  • Updated Date: January 5, 2023 9:16 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.