comscore
News

एप्पल एक नहीं लॉन्च करने जा रहा है 3 iphones, यहां जानें सबकुछ

ये आईफोन 5.8 इंच, 6.1 इंच और 6.5 इंच के स्क्रीन साइज में आएंगे।

2018-iPhone-varaints

क्या आप दिग्गज टेक कंपनी एप्पल के आने वाले आईफोन के बारे में सबकुछ जानते हैं। अगर नहीं जानते तो यहां हम आपको एप्पल के आने वाले आईफोन्स को लेकर आपको सबकुछ बता रहे हैं। एप्पल का यह आने वाला आईफोन करीब छह महीने से भी ज्यादा वक्त से चर्चाओं में बना हुआ है। इसे लेकर कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। साल 2017 में कहा गया था कि एप्पल का आने वाले सबसे एडवांस आईफोन 2018 में लॉन्च होगा। इसके बाद रिपोर्ट्स सामने आई कि यह फोन साल 2019 में लॉन्च होगा। हालांकि, अभी तक एप्पल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

ऐसे में यही कहा जा सकता है कि यह आईफोन 2018 के आखिर या फिर 2019 के शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि कई रिपोर्ट्स इस तरफ भी इशारा कर रही हैं कि यह आईफोन अगले महीने यानी सितंबर में भी लॉन्च हो सकता है। पिछले महीने सामने आई लीक रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एप्पल का आने वाला आईफोन सितंबर में लॉन्च हो सकता है।

एक नहीं तीन आईफोन लॉन्च करेगा एप्पल
लीक रिपोर्ट्स की माने तो एप्पल इस साल एक नहीं बल्कि तीन आईफोन्स लॉन्च करेगा। ये तीन आईफोन तीन स्क्रीन साइज में आएंगे। ये आईफोन 5.8 इंच, 6.1 इंच और 6.5 इंच के स्क्रीन साइज में आएंगे। दो आईफोन OLED स्क्रीन और तीसरा एलसीडी पैनल के साथ आएगा। LCD पैनल के साथ आने वाला आईफोन iphone 9 कहलाएगा। जबकि, ओलेड पैनल के साथ आने वाले iPhone X (2018) के नाम से पेश होगा।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर
एप्पल के आने वाले तीनों आईफोन्स में बेजल-लेस डिस्प्ले और नॉच होगी।  इसके अलावा ये आईफोन्स टच आईडी फीचर के साथ आएंगे। हाल ही में यूट्यूबर Michael Kukielka ने एक वीडियो अपलोड किया था। इसमें तीनों आईफोन्स की डमी दिखाई गई थी। इसी में दावा किया गया था कि आने वाले आईफोन ड्युल सिम के साथ आएंगे।

  • Published Date: August 27, 2018 3:38 PM IST
  • Updated Date: August 27, 2018 3:40 PM IST