comscore Apple iPhone 8 में नहीं होगा ये फीचर, क्या इससे पड़ने वाला है कोई फर्क? | BGR India
News

Apple iPhone 8 में नहीं होगा ये फीचर, क्या इससे पड़ने वाला है कोई फर्क?

iPhone 8 में 1-gigabit-per-second download speeds की सपोर्ट को शामिल नहीं करने वाला है।

iPhone-8-renders

9 जून को आई ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट कहती है कि एप्पल अपने आने वाले फोन में यानी iPhone 8 में 1-gigabit-per-second download speeds की सपोर्ट को शामिल नहीं करने वाला है। इस रिपोर्ट में यह सामने आया है कि Apple अपने इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम और इंटेल को शामिल करने वाला है, ऐसा ही कुछ कंपनी ने अपने iPhone 7 की सीरीज में किया था।

इसे भी देखें: Apple WWDC 2017: आज शुरू होगी एप्पल की डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस, ये हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं

आपको ये भी बता दें कि रिपोर्ट कहती है कि क्वालकॉम अभी हाल फिलहाल में एक ऐसे मोडम को सेल कर रहा है जो 1-gigabit-per-second download speeds देने में सक्षम है, इसे स्नेपड्रैगन X16 नाम दिया गया है, हालाँकि इंटेल अभी ऐसा नहीं कर रहा है। इंटेल का आने वाला XMM 7480 जिसे Apple इस साल इस्तेमाल करने वाला है। 450 मेगाबाइट पर सेकंड की स्पीड को सपोर्ट करता है।

iphone-8-function-area 1

iDropNews वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आईफोन 8 में होम बटन की जगह फंक्शन एरिया, ओएलईडी डिसप्ले और एज-टू-एज पैनल डिजाइन के साथ कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। कुछ महीने पहले केजीआई विश्लेषक मिंग शी कुओ ने अपने क्लाइंट को लिखे एक नए नोट किया है। रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 8 में फुल स्क्रीन डिजाइन के चलते होम बटन नहीं दिया जाएगा। आईफोन में डिस्प्ले के नीचे एक वर्चुअल ऑलवेज बटन लाने की तैयारी है और होम बटन के हट जाने के बाद बची हुई जगह का इस्तेमाल इसी फीचर के लिए होगा।

iphone8 1

इसे भी देखें: आज Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा Yu Yureka Black

नए रेंडर हमें यह जानकारी प्रदान करते हैं कि आईफोन 8 कैसा होगा जब यह स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। आईफोन 8 में उपयोग किया जाने वाला नया फीचर टच आईडी सेंसर मौलिक फीचर से अलग होगा। सामने आई जानकारियों के अनुसार एप्पल अपने नए डिवाइस में आमतोर पर आईफोन में उपयोग होने वाले एक बटन की बजाय बेजल लैस डिसप्ले उपयोग करना चाहता है।

Apple iPhone 8 leaked renders KK Leaks

आईफोन 8 डिसप्ले अनिवार्य रूप से कांच के एक विशालकाय टुकड़े से मिलता हुआ लग रहा है। कई लीक खबरों के अनुसार आईफोन 8 का डिसप्ले आईफोन 7 प्लस डिस्प्ले के समान आकार का हो सकता है। वहीं, नीचे दिखाई गई रेंडर तस्वीर में दिखाया गया है कि आईफोन 8 के डिसप्ले के सबसे नीचे म्यूजिक को कंट्रोल करने का ऑप्शन दिया जाएगा।

इसे भी देखें: 13 जून को भारत में लॉन्च हो सकता है नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6

  • Published Date: June 12, 2017 9:30 AM IST


You Might be Interested

Apple iPhone 8

67940

iOS 11
A11 Bionic chip with 64-bit architecture Embedded M11 motion coprocessor
12 MP with OIS, ƒ/1.8 aperture
Apple iPhone 7 Plus

61060

Buy Now
iOS 10
Apple A10 Fusion Quad-core 64-bit Processor
12 MP with wide-angle and telephoto cameras, phase detection autofocus, 2x optical zoom, OIS, quad-LED (dual tone) flash
Apple iPhone 7

50810

Buy Now
iOS 10
Apple A10 Fusion Quad-core 64-bit Processor
12 MP with ƒ/1.8 aperture , OIS, 6 Element lens, High Speed Sensor, TrueTone Flash