comscore
News

फस्ट-जनरेशन एप्पल iPhone हुआ eBay में लिस्ट, हो सकता है 22 लाख से ज्यादा सेल

यह डिवाइस फस्ट-जनरेशन 2G डिवाइस है और यह अभी भी वर्किंग कंडिशन में है।

apple iphone 2g prototype

अॉरिजनल एप्पल iPhone को 2007 में उस समय CEO रहे Steve Jobs ने पेश किया था, जिसने मोबाइल इंडस्ट्री को बदल कर रख दिया था। इस डिवाइस ने इंडस्ट्री में एक स्टैंडर्ड सेट किया था। साथ ही इस स्मार्टफोन को लेकर मॉडर्न आइडिया को भी बढ़ावा मिला था।

अभी हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहें है वह एक साधारण एप्पल डिवाइस नहीं है। यह एप्पल iPhone का एक प्रोटोटाइप है, जो फोन के हार्डवेयर फंक्शन की टेस्टिंग के लिए बनाया गया था। इस फोन को सबसे पहले AppleInsider द्वारा eBay पर देखा गया था। इस डिवाइस का लॉन्च से पहले कंप्लिट होना इस डिवाइस को रेयर बना देता है और इसकी वैल्यू को और बढ़ा देता है।

इस iPhone को कलेक्टर आइटम की तरह देखा जा रहा है। यह फोन eBay में लिस्ट किया गया है और इसकी सबसे बड़ी बोली $32,100(लगभग 22,70,000 रुपये) हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि बोली अभी और बढ़ सकती है।

एेसा डिवाइस सबसे पहले कलेक्टर्स को आकर्षित करता है। यह बाकी स्मार्टफोन से बिलकुल हटकर है जहां स्मार्टफोन के बॉक्स के ओपन होते ही उसकी वेल्यू आधी से भी कम हो जाती है, लेकिन iPhone के मामले में एक प्रोटोटाइप होने के कारण इसकी वेल्यू लाखों में हो गई है। यह डिवाइस फस्ट-जनरेशन 2G डिवाइस है और यह अभी भी वर्किंग कंडिशन में है।

  • Published Date: August 30, 2018 2:40 PM IST