comscore भारत में iPhone की कीमत दुनिया में चौथे स्थान पर : रिपोर्ट | BGR India
News

भारत में iPhone की कीमत दुनिया में चौथे स्थान पर : रिपोर्ट

डच बैंक की 'मैपिंग द वर्ल्ड प्राइस 2019' रिपोर्ट के अनुसार, "ब्राजील, तुर्की, अर्जेटीना, भारत या ग्रीस में छुट्टियां मनाते समय अपना फोन ना खोएं, क्योंकि यहां आईफोन की कीमत अमेरिका से 25-65 प्रतिशत तक ज्यादा है, जो अभी भी नाईजीरिया के बाहर आईफोन खरीदने के लिए सबसे सस्ता स्थान है।

  • Published: May 28, 2019 4:36 PM IST
apple-iphone-xs-xs-max-hands-on-1

Image Credit: Rehan Hooda


अगर आप सबसे कम कीमत पर iPhone खरीदना चाहते हैं तो भारत इसके लिए उपयुक्त स्थान नहीं है। एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि iPhone XS एक्सएस की कीमत के मामले में भारत दुनिया का चौथा सबसे मंहगा देश है। डच बैंक की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में iPhone XS की कीमत 1,635 डॉलर है, जो सिर्फ ब्राजील, तुर्की और अर्जेटीना से ही सस्ता है।

डच बैंक की ‘मैपिंग द वर्ल्ड प्राइस 2019’ रिपोर्ट के अनुसार, “ब्राजील, तुर्की, अर्जेटीना, भारत या ग्रीस में छुट्टियां मनाते समय अपना फोन ना खोएं, क्योंकि यहां आईफोन की कीमत अमेरिका से 25-65 प्रतिशत तक ज्यादा है, जो अभी भी नाईजीरिया के बाहर आईफोन खरीदने के लिए सबसे सस्ता स्थान है।” रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बांग्लादेश में iPhone की कीमत भारत से भी कम है। iPhone के अतिरिक्त, सर्वेक्षण में होटल के किराए, गैस की कीमतें और बाल कटवाने समेत अन्य वस्तुओं और सेवाओं की कीमतों में अंतर देखा गया।

बता दें कि एप्पल इन दिनों अपने अपकमिंग iPhone पर काम कर रहा है। रिपोर्टस के मुताबिक अपकमिंग iPhone के मॉडल में फुल स्क्रीन टच आईडी के साथ और बहुत से बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2019 के आईफोन की तिकड़ी में, अतिरिक्त रियर कैमरा लेंस से परे अपेक्षाकृत कुछ डिजाइन परिवर्तन हुए हैं, जिसका उत्पादन जुलाई-अगस्त की समय-सीमा में रैंप पर सेट किया गया है।

मेकरियूमर्स ने पिछले सप्ताह एक विश्लेषक के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, “5 जी के अलावा, स्मार्टफोन में रियर कैमरे, फुल-स्क्रीन टच आईडी और एलजी के साथ ओएलईडी स्क्रीन के माध्यम से 3डी सेंसिंग भी हो सकती है।” विश्लेषक ब्लेन कर्टिस और उनके सहयोगियों ने इस महीने की शुरुआत में एशिया की अपनी यात्रा के बाद 2019 और 2020 दोनों वर्षो के लिए अपनी आईफोन मॉडल की उम्मीदों को साझा किया था, जहां वे आईफोन निर्माता की आपूर्ति श्रृंखला के भीतर कुछ आपूर्तिकर्ताओं से मिले थे।

रिपोर्ट में आगे कहा गया, “सैमसंग के साथ ऑर्डर के 10-30 प्रतिशत विभाजन के साथ एलजी 2019 आईफोन के लिए ओएलईडी डिस्प्ले का एक माध्यमिक आपूर्तिकर्ता बन सकता है। एप्पल 2020 तक जल्दी से अपने सभी आईफोन को ओएलईडी के रूप में बदल देगा।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 28, 2019 4:36 PM IST


You Might be Interested

Apple iPhone XS

94700

Apple iOS 12
A12 Bionic hexa-core SoC
12MP + 12MP

new arrivals in india

Best Sellers