comscore
News

एप्पल का iPhone XR इस साल बेस्ट सेलिंग मॉडल होगा: Ming-Chi Kuo

KGI Securities के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने कहा है कि इस साल iPhone XR बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहेगा।

Apple iPhone XR blue

पिछले महीने अमेरिकी की दिग्गज कंपनी एप्पल ने 2018 के अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone XS, iPhone XS Max, and iPhone XR को लॉन्च किया था। कंपनी ने iPhone XS और iPhone XS Max को जहां प्रीमियम स्मार्टफोन में पेश किया था वहीं iPhone XR को बजट डिवाइस के तौर पर पेश किया गया था। अभी से इन स्मार्टफोन की सेल्स वॉल्यूम को लेकर बात करना सही नहीं होगा लेकिन खबरों के मुताबिक iPhone XR बाकी दो डिवाइसों के सेल के मामले में पीछे छोड़ देगा।

KGI Securities के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने कहा है कि इस साल iPhone XR बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहेगा। Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक Kuo ने कहा है कि इस साल अधिक से अधिक लोग iPhone XS or iPhone XS Max पर स्विच होने के बजाए iPhone XR पर स्विच होंगे।

पिछले महीने Ming-Chi Kuo ने कहा था कि एप्पल 2018 में तीनों आईफोन के 7.5 से 8 करोड़ यूनिट्स का शिपमेंट करेगा। The Motley Fool की रिपोर्ट के मुताबिक Kuo को उम्मीद है कि इस साल आईफोन की कुल सेल में iPhone XR की हिस्सेदारी 55 से 60% तक होगी।

Kuo की प्रीडिक्शन से आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि इस साल के आईफोन काफी महंगे हैं, ऐसे में उम्मीद है कि सस्ते iPhone XR की बिक्री इस बार ज्यादा हो। भारत में iPhone XR की शुरुआती कीमत 76,900 रुपये है, जबकि iPhone XS Max के हाई एंड वेरिएंट की कीमत 1,44,900 रुपये है।

  • Published Date: October 17, 2018 10:27 AM IST