comscore
News

Apple के तीनों iPhones में लगेंगी 2 सिम, लेकिन पहले ये जान लें

इस बार एप्पल के इन तीनों आईफोन्स में जो सबसे खास है वो है ड्युल सिम कनेक्टिविटी

Apple-iPhone-XS-eSIM

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने बुधवार रात को अपने तीन नए आईफोन्स लॉन्च किये। कंपनी ने iPhone XS,iPhone XS और iPhone XR लॉन्च किए। इस बार एप्पल के इन तीनों आईफोन्स में जो सबसे खास है वो है ड्युल सिम कनेक्टिविटी। एंड्रॉइड स्मार्टफोन सेंगमंट में ड्युल सिम कनेक्टिविटी काफी पहले से आ रही है, लेकिन एप्पल में अभी तक यह फीचर नहीं दिया गया था। लेकिन, इस बार के नए आईफोन्स में एप्पल ने इस फीचर को दे दिया है।

ये तीन आईफोन्स ड्युल सिम कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे। एप्पल का यह नया फीचर ग्लोबल मार्केट के बायर्स को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। चीन से लेकर भारत और दूसरे एशियाई देशों में ड्युल सिम कनेक्टिविटी की वजह से एप्पल से ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं के जुड़ेंगे।

वोडाफोन को छोड़ एयरटेल, जियो भारत में सपोर्ट करेंगे eSIM
अगर आप भारत में इन तीनों में से किसी नए आईफोन्स को खरीद रहे हैं तो समझिए आप एक ही फोन में दो नेटवर्क के सिम चला सकते हैं। बता दें कि भारत में  iPhone XS, XS Max और XR सिंगल रेगुलर सिम के साथ आएंगे और दूसरी सिम eSIM  होगी। इसका मतलब हुआ कि ड्युल-सिम फीचर में उन्हीं ऑपरेटर्स को सपोर्ट कर सकेंगे जिनका eSIM  एक्टिवेशन होगा। एप्पल ने अपने किनोट के दौरान बताया कि इंडियन मोबाइल ऑपरेटर्स एयरटेल, जियो और वोडाफोन में eSIM सपोर्ट करेगा। वोडाफोन ग्लोबल ऑपरेटर्स है लेकिन वो भारत में eSIM एक्टिवेशन सपोर्ट नहीं करेगा।

भारत में सेल
भारत में ये तीनों आईफोन्स 28 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। Apple iPhone Xs की कीमत 99,900 से शुरू होगी और  iPhone Xs Max की कीमत 1,09,900 रुपए से शुरू होगी।  iPhone XR भारत में 26 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 76,900 रुपए से शुरू होगी।

  • Published Date: September 13, 2018 8:56 AM IST
  • Updated Date: September 13, 2018 9:29 AM IST