comscore Apple iPhone 8 के जरुरी कंपोनेंट्स को लेकर कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम | BGR India
News

Apple iPhone 8 के जरुरी कंपोनेंट्स को लेकर कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने हाल ही में iPhone 8 के लिए rigid flexible printed circuit board का निर्माण करने के लिए महंगे उत्पादन उपकरणों को खरीदा है।

Apple iphone 7 logic biard

एप्पल के आने वाले डिवाइस iPhone 8 को लेकर स्मार्टफोन बाजार में कई चर्चाएं जारी है। कभी इसके स्पेसिफिकेशन से जुड़ा कोई खुलासा सामने आता है तो कभी इसकी इमेज के बारे में या इसके लॉन्च से जुड़ी जानकारियां सामने आती हैं। वहीं, इस बार इसके rigid flexible printed circuit board के बारे में जानकारी आई है।

वहीं, The Korea Herald की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने हाल ही में iPhone 8 के लिए rigid flexible printed circuit board का निर्माण करने के लिए महंगे उत्पादन उपकरणों को खरीदा है। कहा जा रहा है कि एप्पल खुद इस उपकरण का इस्तेमाल करने की योजना नहीं बना रहा है, लेकिन इसके बदले कंपनी rigid flexible printed circuit board को किसी दूसरे सप्लायर को बनाने को कहेगी और फिर बाद में iPhone 8 में इसका इस्तेमाल किया जाएगा।

इस उपकरण के लिए एप्पल ने ’10 मिलीयन डॉलर’ खर्च कर चुका है और इसका इस्तेमाल iPhone के डिसप्ले और कैमरा जैसे पार्ट में लगाने के लिए किया जाता है। rigid flexible printed circuit board (या RFPCB), जो दोनों फ्लेक्सिबल और रिजिड तकनीक के लिए एक बोर्ड में लगाया जाता है।

एक सूत्र ने ET News को नाम न बताने की शर्त पर बताया, एक सप्लायर बैकआउट करने का फैसला कर लिया है, जो कि ताइवान निर्माता है। हालांकि बैकआउट करने का कारण नहीं बताया गया है। वहीं, नुकसान की भरपाई करने के लिए एप्पल बाकी दो सप्लायर की मदद कर रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक होम बटन नए वाइडर स्क्रीन डिसप्ले (5.8” in diagonal) पर होगा। यह एक नया फंक्शन एरिया का एक हिस्सा होगा, जो कि नोटिफिकेशन भी देगा। वहीं फोन के डिसप्ले से फ्रंट कैमरा और सेंसर्स को हटा दिया गया है।

इसे भी देखें: क्या इस बदलाव के साथ पेश किया जा सकता है Apple iPhone 8?

इसमें हुए नए बदलाव में रेंडर में दो रियर कैमरे देखे जा सकते हैं जिनका सेटअप वर्टिकल है। वर्टिकल रियर कैमरा देने का मकसद इसमें ऑग्मेंटेड रियलिटी, 3D सेंसिंग और डेप्थ ऑफ फील्ड फीचर शामिल करना है। फोर्ब्स के मुताबिक लाइटनिंग पोर्ट भी होगा किंतु हेडफोन जैक की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

इसे भी देखें: Xiaomi Mi 3rd Anniversary सेल में महज Re.1 में खरीद सकेंगे ये प्रोडक्ट, 20 और 21 जुलाई को होगी यह सेल

फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि टच आईडी को डिस्प्ले में शामिल किया जाएगा या नहीं। क्योंकि पिछली कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि इस बार टच आईडी को बायोमैट्रिक स्कैन के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, यानी यहीं से फेशियल रिकॉग्निशन के जरिए आईफोन अनलॉक हो सकता है।

इसे भी देखें: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जल्द लॉन्च करेगा ‘My Tax app’, टैक्स संबंधी मुश्किलें होंगी दूर

इमेज सोर्स:

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 18, 2017 4:41 PM IST


You Might be Interested

Apple iPhone 8

67940

iOS 11
A11 Bionic chip with 64-bit architecture Embedded M11 motion coprocessor
12 MP with OIS, ƒ/1.8 aperture