comscore
News

अब एप्पल के आईफोन्स में नहीं दिया जायेगा ये लोकप्रिय फीचर्स

एप्पल के iPhone 6S व iPhone 6S Plus पहले ऐसे iOS डिवाइस थे जिनमें सबसे पहले 3डी टच सपोर्ट ऑफर किया गया था।

bgr-iphone-6s-top

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपने आने वाले आईफोन पर काम कर रही है। एप्पल इस साल एक नहीं बल्कि तीन नए आईफोन पेश करने जा रही है। माना जा रहा है कि एप्पल अगले महीने ही अपने नए आईफोन्स को पेश कर सकती है। हालांकि, अभी कंपनी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन इसी बीच एक और खबर आ रही है जो कि एप्पल अपने आने वाले आईफोन्स से 3डी टच सपोर्ट को हटा सकती है।

आपको बता दें कि एप्पल के iPhone 6S व iPhone 6S Plus पहले ऐसे iOS डिवाइस थे जिनमें सबसे पहले 3डी टच सपोर्ट ऑफर किया गया था। इसके जरिए यूजर्स हैवी टच के जरिए किसी भी ऐप तक पहुंच सकते थे। इसी साल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया था कि 6.1 इंच के आईफोन 3D Touch को सपोर्ट नहीं करेगा। LED डिस्प्ले वाला यह स्मार्टफोन 3D Touch फीचर को सपोर्ट नहीं करेगा।

अब  एनालिस्ट Blayne Curtis  का कहना है कि 2019 में आने वाले नए आईफोन्स में यह फीचर नहीं दिया जाएगा। इसका मतलब है कि 2018 मे आने वाले आईफोन्स ही आखिरी डिवाइस होंगे जिनमें 3डी टच सपोर्ट करेगा। गौरतलब है कि
एप्पल इस साल एक नहीं बल्कि तीन आईफोन्स लॉन्च करेगा। ये तीन आईफोन तीन स्क्रीन साइज में आएंगे। ये आईफोन 5.8 इंच, 6.1 इंच और 6.5 इंच के स्क्रीन साइज में आएंगे। दो आईफोन OLED स्क्रीन और तीसरा एलसीडी पैनल के साथ आएगा। LCD पैनल के साथ आने वाला आईफोन iphone 9 कहलाएगा। जबकि, ओलेड पैनल के साथ आने वाले iPhone X (2018) के नाम से पेश होगा।

  • Published Date: August 28, 2018 1:20 PM IST