comscore
News

आईफोन्स के साथ एप्पल फ्री में नहीं दे रहा ये एक्ससरीज, खर्च करने पड़ेंगे रुपए

एप्पल ने इससे पहले iPhone X, 8, 8 Plus, 7 और आईफोन 7 Plus के साथ फ्री डोंगल्स (DONGLE) दिया था।

apple-iphone-xs-xs-max-apple-event-2018-screenshot

एप्पल ने अपने तीन नए आईफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। ये iPhone XS,iPhone XS और iPhone XR हैं। एप्पल के ये तीनों आईफोन्स ड्युल सिम कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे। भारत में ये आईफोन्स मोबाइल ऑपरेटर्स रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के साथ ई-सिम सपोर्ट करेंगे। जबकि पहली सिम रेगुलर सिम होगी। आपको बता दें कि एप्पल नए आईफोन्स के साथ फ्री डोंगल्स शिप नहीं करेगा।

एप्पल ने इससे पहले iPhone X, 8, 8 Plus, 7 और आईफोन 7 Plus के साथ फ्री डोंगल्स (DONGLE) दिया था। लेकिन इस बार एप्पल ने ऐसा नहीं किया है। कंपनी ने तीनों आईफोन्स के साथ 3.5एमएम ऑडियो डोंगल्स फ्री नहीं दिया है। एप्पल के तीनों आईफोन्स के साथ ये डोंगल्स फ्री एक्ससरीज के तौर पर शिप नहीं होगा। ये फास्ट लाइटिंग ऑडियो जैक एडप्टर को कस्टमर्स को अतिरिक्त पैसे देकर लेना पड़ेगा।

एप्पल कस्टमर्स को यह डोंगल सेपरेटली सेल करेगा। कस्टमर्स DONGLE को 9 डॉलर यानी करीब 647 रुपए में खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि भारत में तीनों आईफोन्स 28 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। Apple iPhone Xs की कीमत 99,900 से शुरू होगी और  iPhone Xs Max की कीमत 1,09,900 रुपए से शुरू होगी।  iPhone XR भारत में 26 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 76,900 रुपए से शुरू होगी।

You Might be Interested

  • Published Date: September 13, 2018 9:32 AM IST