comscore एप्पल आईपैड प्रो 10.5-डिसप्ले 4 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च | BGR India
News

एप्पल आईपैड प्रो 10.5-डिसप्ले 4 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च

उम्मीद है​ कि एप्पल अपना नया आईपैड जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है।

  • Updated: February 15, 2022 3:50 PM IST
apple-ipad-pro-review-3

एप्पल जल्द ही एक इवेंट के दौरान नया आईपैड लॉन्च कर सकती है। अब तक खबर थी कि कंपनी इसी महीने इवेंट का आयोजन करेगी। किंतु अब सामने आई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल द्वारा 4 अप्रैल का इवेंट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कंपनी नया 10.5-इंच आईपैड प्रो मॉडल, 12.9-इंच और 9.7-इंच आईपैड प्रो 2 मॉडल के अलावा 7.9-इंच आईपैड प्रो मॉडल को इस इवेंट में लॉन्च करेगी। ​आॅनलाइन शेयर किए गए एक ट्विट में 10.5-इंच के आईपैड प्रो मॉडल का खुलासा किया गया। Also Read - Flipkart Big Saving Days सेल लाइव : 20 हजार सस्ते में खरीदें Samsung, iPhone, Xiaomi के स्मार्टफोन

Also Read - Flipkart Big Saving Days सेल 23 जून से : Xiaomi, oppo, vivo, iPhone के 8GB रैम फोन सस्ते में खरीदें

स्पेनिश एक्सेसरीज डिस्ट्रीब्यूटर Marc Alonso द्वारा ट्विटर पर नए आईपैड प्रो की जानकारी और केस इमेज शेयर की गई। जिसमें दावा किया गया है कि यह शेयर किया गया केस 10.5-इंच आईपैड प्रो मॉडल का है। हालांकि ट्विट में कहा गया है कि यह केस का आॅफि​शियल ग्राफिक्स है। किंतु एप्पल द्वारा इस बारे में कोई आॅफि​शियल जानकारी नहीं दी गई है। वहीं सामने आए केस की डिजाइन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह केस rigid प्रतिरोधी है जो​ आॅप्टिमम प्रोटेक्शन मुहैया कराता है। यह कवर दो अलग-अलग पोजिशन में दिखाया गया है। Also Read - Flipkart Big Shopping Days Sale Live: पांच दिनों तक इन प्रॉडक्ट्स को जबरदस्त डिस्काउंट पर खरीदने का मौका

एप्पल 10.5-इंच आईपैड प्रो के बारे में अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार उम्मीद है कि इसमें बैजल—लैस डिसप्ले का उपयोग होगा और कंपनी इसमें से होम बटन की सुविधा को हटा सकती है। नए 10.5-इंच आईपैड प्रों के अधिकतर फीचर्स फिलहाल बाजार में उपलब्ध 9.7-इंच आईपैड प्रो के समान हो सकते हैं। किंतु एप्पल इसके कैमरे में बदलाव कर सकता है। उम्मीद है कि 10.5-इंच का आईपैड प्रो 7.5एमएम पतला हो सकता है। जो कि प्रेशर सेंसिटिव तकनीक के साथ एप्पल पैंसिल को सपोर्ट करने में सक्षम होगा। वहीं रिपोर्ट के अनुसार 10.5-इंच आईपैड प्रो में एप्पल का नया ए10एक्स प्रोसेसर उपयोग होगा।

इसे भी देखें: क्या बिलकुल ऐसा दिखेगा एप्पल आईफ़ोन 8, इंटरनेट पर आई जानकारी

वहीं अन्य आईपैड मॉडल्स की बात करें तो 12.9-इंच आईपैड प्रो 2 मॉडल भी पेश हो सकता है जिसमें 12-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और ट्रू टोन डिसप्ले हो सकता है। यह डिवाइस भी ए10एक्स प्रोसेसर पर पेश हो सकता है। वहीं 9.7-इंच आईपैड प्रो 2 मॉडल को कंपनी ए9एक्स चिपसेट पर पेश कर सकती है और यह कम कीमत के साथ पेश हो सकता है।

इसके अलावा 7.9-इंच आईपैड प्रो मॉडल में स्मार्ट कनेक्टर फीचर के साथ ही ट्रू टोन डिसप्ले और चार स्पीकर होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल का रीयर फेसिंग आईसाइट कैमरा हो सकता है जिसमें ट्रू टोन फ्लैश उपलब्ध होगा। रिपोर्ट के अनुसार नए आईपैड प्रो में क्वाड माइक्रोफोन हो सकते हैं।

उम्मीद है कि एप्पल इस इवेंट में और भी कई प्रोडेक्ट लॉन्च कर सकती है। जिसमें आईफोन एसई का 128जीबी स्टोरेज वेरियंट भी शामिल है। इसके अलावा कंपनी आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में रेड कलर वेरियंट को भी बाजार में उतार सकती है। वहीं इस इवेंट में एप्पल वॉच के लिए नया बैंड भी देखने को मिल सकता है।

इसे भी देखें: अब पेटीएम से कर पाएंगे रिलायंस जियो का नंबर भी रिचार्ज…

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 9, 2017 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india