comscore
News

क्यों देर से हो रही है iPhone XR की शिपिंग? नई रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

कंपनी का कहना था कि OLED मॉडल वाले आईफोन्स की शिपिंग LCD डिस्प्ले वाले से पहले होगी।

apple-iphonexs-xsmax-xr

एप्पल ने हाल ही में अपने तीन नए आईफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने iPhone Xs, iPhone Xs Max और  iPhone XR लॉन्च किये हैं। इन आईफोन के लॉन्चिंग के वक्त कंपनी का कहना था कि OLED मॉडल वाले आईफोन्स की शिपिंग LCD डिस्प्ले वाले से पहले होगी। यानी कंपनी  iPhone Xs, iPhone Xs की शिपिंग iPhone XR से पहले करेगी। आपको बता दें कि  iPhone XR में LCD डिस्प्ले और iPhone Xs, iPhone Xs में OLED डिस्प्ले दी गई है। एप्पल ने उस वक्त यह नहीं बताया था कि क्यों OLED डिस्प्ले वाले आईफोन की शिपिंग LCD डिस्प्ले वाले से पहले की जा रही है।

यानी iPhone XR की शिपिंग में देरी क्यों की जा रही है इसे लेकर एप्पल ने कुछ नहीं बताया था। लेकिन अब कहा जा रहा है कि iPhone XR की शिपिंग में देरी इसलिए की जा रही है क्योंकि इसके प्रोडक्शन में कुछ समस्या आ रही है।  हालांकि कुछ लोगों ने इसके पीछे यह वजह भी दी थी कि एप्पल देखना चाहता है कि iPhone XR के मुकाबले iPhone Xs व Xs Max कैसा प्रदर्शन करते हैं।

DigiTimes की रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone XR में देरी की वजह प्रोडक्शन में समस्या हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि  iPhone XR को देर में लॉन्च करने के पीछे प्रोडक्शन इश्यू हो सकते हैं। हालांकि एप्पल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है तो ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि  iPhone XR  के शिपमेंट में देरी की वजह प्रोडक्शन इश्यू ही है।

You Might be Interested

  • Published Date: September 26, 2018 11:34 AM IST
  • Updated Date: September 26, 2018 1:32 PM IST