comscore
News

Apple Watch Series 4 हुई ECG सपोर्ट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

वियरेबल लाइनअप के अंदर पेश की गई Watch Series 4 में पहला बड़ा अपडेट दिया गया है।

Apple Watch Series 4 lead

एप्पल ने क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया के स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किए गए Gather Round इवेंट में अपनी फोर्थ जनरेशन एप्पल वॉच को पेश किया है। नई एप्पल वॉच सीरीज 4 के साथ पहली बार कंपनी ने वियरेबल लाइनअप के अंदर बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी के मुताबिक एप्पल वॉच दुनिया की नंबर-1 स्मार्ट वॉच है।

कीमत और उपलब्धता

एप्पल वॉच सीरीज के लिए 14 सितंबर से प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं, इसकी सेल 21 सितंबर से शुरू हो जाएगी। यह Silver, Gold और Space Grey कलर ऑप्शन में आएगी। इसके साथ ही Apple Watch Series 4 की शुरुआती कीमत $399 है। वहीं, इसके हाई-एंड वेरिएंट की कीमत $499 है।

एप्पल वॉच सीरीज 3 की कीमत घटाई

एप्पल ने watchOS 5 की घोषणा भी की है। कंपनी इसे 17 सितंबर से पेश करेगी। वहीं, इवेंट में एप्पल वॉच सीरीज 3 की कीमत में कटौती की घोषणा की गई है। इस इवेंट के बाद आप इसे $279 में खरीद पाएंगे।

एप्पल वॉच सीरीज 4 के साथ कंपनी ने इसके परफॉर्मेंस, डिजाइन और फंक्शनलिटी में बदलाव किए हैं। वॉच सीरीज 4 में इस बार एज टू एज डिस्प्ले है जो कि पहले की वॉच के मुकाबले 30 फीसदी बड़ा है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें यूजर इंटरफेस को भी बदला है।

एप्पल वॉच सीरीज 4 में 64 बिट ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें फॉल डिटेक्शन फीचर और एसओएस मौजूद है। वहीं, कंपनी ने वॉच में ऑप्टिकल हार्ट सेंसर को पहले से काफी बेहतर किया है। एप्पल ने नई वॉच सीरीज 4 के साथ हेल्थ फीचर्स पर ज्यादा ध्यान देने की पूरी कोशिश की है।

इसके अलावा इस एप्पल वॉच में इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें दिया जाने वाला ECG फीचर काफी दिलचस्प है। इसकी मदद से आप हार्ट कंडीशन को चेक कर सकेंगे। एप्पल वॉच में दी गई बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 18 घंटे का बैकअप देगी।

You Might be Interested

  • Published Date: September 12, 2018 11:07 PM IST