comscore एप्पल मैकबुक प्रो की बैटरियों को बदलेगी | BGR India
News

एप्पल मैकबुक प्रो की बैटरियों को बदलेगी

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर किसी यूजर ने बैटरियों को पहले ही खुद से बदलवा लिया है, तो उसे कंपनी पूरे पैसे वापस लौटाएगी। 

  • Published: April 23, 2018 3:55 PM IST
apple-logo-getty-6

विनिर्माण संबंधित कुछ कमियों की भरपाई करने के लिए एप्पल अपने ‘नान-टच बार 13-इंच मैकबुक प्रो’ डिवाइसों की बैटरियों को बदलेगी। 9टू5मैक की कपर्टिनो स्थित मुख्यालय वाली प्रौद्योगिकी दिग्गज ने दावा किया है कि “यह खराबी कुछ ही मैकबुक प्रोज में है, जिसे 2016 के अक्टूबर से 2017 के अक्टूबर के बीच असेंबल किया गया है।”

एप्पल ने अपने सपोर्ट पेज पर कहा, “यह सुरक्षा से जुड़ी खराबी नहीं है और एप्पल प्रभावित बैटरियों को मुफ्त में रिप्लेस करेगी।” एप्पल हालांकि उन डिवाइसों की वारंटी का विस्तार नहीं करेगी, जो इस खराबी से प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अगर किसी यूजर ने बैटरियों को पहले ही खुद से बदलवा लिया है, तो उसे कंपनी पूरे पैसे वापस लौटाएगी।

बता दें कि एप्पल कथित रूप से कई आईफोन मॉडलों पर काम कर रही है और उन मॉडल नंबर का पंजीकरण यूरेशियन इकॉनमिक कमिशन (ईईसी) के समक्ष कराया है। रूसी भाषा की एक नियामक संस्था ने यह जानकारी दी है।

इन पंजीकृत मॉडल नंबरों में कुछ अत्यधिक-अनुमानित आईफोन एसई 2 से संबंधित हो सकते हैं। फ्रांस की वेबसाइट कॉनसोमैक के मुताबिक, ईईसी डेटाबेस में एक नई रूसी भाषा में की गई फाइलिंग में अभी तक जारी नहीं की गई आईफोन्स का ब्योरा दिया गया, जिसे प्रौद्योगिकी दिग्गज जल्द ही लांच कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 23, 2018 3:55 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers